महागठबंधन में सियासत तेज,तेजस्वी के भोज में शामिल हुए शक्ति सिंह गोहिल,मांझी से आज करेंगे मुलाकात

0
32

बिहार में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है और ऐसे में चुनाव को लेकर महागठबंधन में सियासत तेज होती दिख रही है. बुधवार को पटना में कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की अध्यक्षता में बिहार प्रदेश कांग्रेस की इलेक्शन कमिटी और कैंपेनिंग कमेटी की बैठक हुई तो देर रात तक कांग्रेस और राजद के नेताओं ने राबड़ी आवास पर हुए डीनर में चुनावी रणनीति को लेकर भी चर्चा की.

इन नेताओं ने साथ खाया खाना

बुधवार की देर शाम कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल तेजस्वी यादव द्वारा भोजन के निमंत्रण पर कांग्रेसी नेताओं के साथ 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर पहुंचे. इस मौके पर शक्ति सिंह गोहिल के साथ कांग्रेस के बिहार अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा, सीएलपी लीडर सदानंद सिंह और राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह भी थे. ढाई घंटे तक चली इस बैठक में राजद की तरफ से राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव मौजूद थे. रात 10:30 बजे तक कांग्रेस के नेता राजद नेताओं के साथ भोजन और बैठक करते रहे.

यह भी पढ़े  पलटू चाचा उतने अच्छे तो है नहीं कि उनका सम्मान किया जाए:तेजस्वी

गोहिल बोले

शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि राजद नेताओं के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई और इस चर्चा के बारे में फिलहाल मीडिया से शेयर करने के लिए कुछ भी नहीं है. लेकिन सूत्रों की माने तो कांग्रेसी नेताओं ने कोआर्डिनेशन कमेटी से लेकर सीटों के बंटवारे के बारे में गहरा विचार विमर्श किया. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने कम से कम 75 सीटों की मांग रखी है. इलेक्शन कमेटी की बैठक में कांग्रेसी नेताओं ने चुनाव के समय आरजेडी पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया. कांग्रेस के प्रभारी गोहिल ने सदस्यों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव मे सम्मानजनक सीटें हासिल करेगी.

20 जुलाई तक मांगे टिकट के दावेदारों के नाम

इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित समिति की बैठक में शक्ति सिंह गोहिल ने इलेक्शन कमिटी के मेंबर्स को चुनावी टास्क भी दिया है. कांग्रेस प्रभारी ने सभी सदस्यों को 20 जुलाई तक मजबूत सीटों और कैंडिडेट की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है. इलेक्शन कमेटी के सदस्य को एक ही जिले का प्रभार सौंपा गया है यह सदस्य हर एक जिले में पार्टी की स्थिति और 3-3 नामों का आकलन कर बिहार प्रदेश प्रभारी को जानकारी देंगे. 20 जुलाई को एक बार फिर से बिहार प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक बुलाई गई है हालांकि कांग्रेस इलेक्शन कमिटी की बैठक में कोकब कादरी नहीं पहुंचे.

यह भी पढ़े  कांग्रेस ने गांधी व शास्त्री को श्रद्धा से किया याद

मांझी से आज होगी मुलाकात

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि महागठबंधन में ऑल इज वेल है. बिहार प्रभारी ने कहा कि गुरुवार को उनकी मुलाकात हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी के साथ होगी. दरअसल जीतन राम मांझी ने शक्ति सिंह गोहिल और अन्य दूसरे नेताओं को चाय पर आमंत्रित किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here