मजबूत भारत के PM को चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों?

0
54

भारत और चीन के बीच तनाव बना हुआ है. चीन से बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे. पीएम मोदी का ये दौरा अचानक था, जिससे हर कोई चौंक गया. इस बीच कांग्रेस ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों है. साथ ही सुरजेवाला ने यह भी सवाल किया है कि चीन से आंख में आंख डाल कब बात होगी. सुरजेवाला ने कहा है कि आखिर मजबूत भारत के प्रधानमंत्री इतने कमजोर क्यों हैं.

दरअसल, गलवान घाटी में चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद से ही कांग्रेस के जरिए लगातार पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है. इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पीएम मोदी की ओर से चीन का नाम नहीं लेने पर हमला बोल चुके हैं.

यह भी पढ़े  पीएम मोदी को 2019 के चक्रव्यूह में फंसाने के लिए जुटे विपक्षी दिग्गज, एक सुर में कहा- BJP को हराना है

चीन का नाम तक नहीं लेते

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि भारत सुपर पावर है, मगर देश के प्रधानमंत्री चीन का नाम तक नहीं लेते हैं. यह जानते हुए कि चीन हमारे सिर पर आकर बैठा है, आखिर क्या वजह है कि प्रधानमंत्री के मुंह से चीन शब्द नहीं निकलता है. देश की सीमा पर जो हालात हैं, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताने चाहिए.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे. यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी. पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया. पहले इस दौरे पर सिर्फ सीडीएस बिपिन रावत को ही आना था, लेकिन पीएम मोदी ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here