दिल्ली में कोरोना के हालात को लेकर अमित शाह की हाईलेवल मीटिंग , LG और सीएम केजरीवाल भी रहे मौजूद

0
54

दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात को लेकर आज गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई है. इस उच्च स्तरीय बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हो रहे हैं.

गृह मंत्री की यह बैठक इस मायने में भी खास है, क्योंकि राजधानी में कोरोना के कारण बिगड़ते हालात के पीछे केंद्र, राज्य और एमसीडी प्रशासन के बीच उचित तालमेल न होने की बातें सामने आती रही हैं. दिल्ली सरकार और एमसीडी प्रशासन के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी होता रहा है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों के साथ दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर गृह मंत्रालय में चल रही बैठक खत्म, लगभग 1 घंटा 20 मिनट तक चली बैठक

यह भी पढ़े  सजा छठका बाजार, पूजन सामग्री की जमकर हो रही खरीदारी

सूत्रों ने बताया कि मीटिंग में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने केंद्र के सामने कई मांगें रखी हैं. दिल्ली सरकार चाहती है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के लिए क्षमता बढ़ाई जाए. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज होना चाहिए.

दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से कहा कि प्राइवेट अस्पतालों पर कैपिंग रेट लागू किया जाए. प्राइवेट लैब्स में भी कोरोना टेस्ट किया जाए जहां जांच की कीमत किफायती रखी जाए. कोरोना टेस्ट भी अन्य बीमारियों में होने वाले टेस्ट की तरह ही होना चाहिए और रिपोर्ट आसानी से मिलनी चाहिए.

गृह मंत्रालय के मुताबिक, इस मीटिंग में दिल्ली में कोरोना संकट की स्थिति का जायजा लिया जा रहा है. देश की राजधानी में कोरोना वायरस ने भयानक रफ्तार पकड़ ली है. शुक्रवार को नए केसेज की संख्या ने पुराने सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्‍ली में 2,137 लोग पॉजिटिव टेस्‍ट हुए. इसी के साथ, दिल्‍ली में कोविड-19 के मरीजों की संख्‍या 36,824 हो चुकी है.

यह भी पढ़े  Chhapaak: आज रिलीज हो रही है दीपिका की 'छपाक', इन तीन राज्यों ने 'टैक्स फ्री' की फिल्म

दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 222 हुई

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण यहां कोरोना हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है. दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 222 हो चुकी है. दिल्ली सरकार के मुताबिक, 19,535 कोरोना रोगियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रहने को कहा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम और उसके बचाव को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री आवास पर एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की थी. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, मेडिकल इमरजेंसी के लिए बनाई गई एंपावर्ड कमेटी के चेयरमैन डॉक्टर वी. पाल और आईसीएमआर के डीजी भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री द्वारा ली गई उच्चस्तरीय बैठक के बाद अब गृह मंत्री दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए चर्चा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here