पुलवामा में मारा गया आतंकी मसूद अजहर का भतीजा, सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

0
30

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में आतंकी मसूद अजहर का भतीजा मारा गया है। मसूद अजहर का भतीजा IED एक्सपर्ट था। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने जैश के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। बता दें कि, सुरक्षाबलों ने मौलाना मसूद अजहर के तीन भतीजों को पहले ही ढेर कर दिया है। नवंबर 2017 में ताला राशिद मारा गया था, अक्टूबर 2018 में मोहम्मद उस्मान जोकि स्नाइपर था उसे मार गिराया था। 11 मार्च 2019 को मोहम्मद उमर ख़ालिद मारा गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार सुबह पुलवामा के कंगन इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाश अभियान चलाया। इस बीच इलाके में एयतियातन इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, और जवाबी कार्रवलाई में 3 आतंकी ढेर हो गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े हुए थे। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद समेत आपराधिक सामग्री बरामद की गई है।

यह भी पढ़े  भारत के विकास की राह में स्वास्थ्य अभी भी प्रमुख चुनौती:राष्ट्रपति

बता दें कि पिछले 24 घटों में यह सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले पुलवामा के ही त्राल इलाके में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया था। त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई इस मुठभेड़ के बाद मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here