पीएम मोदी सरकार पर निशाना साध फिर घिरेंगे राहुल गांधी, अब चीन से सीमा विवाद पर मांगी सफाई

0
28

कोरोना संक्रमण समेत चीन से सीमा विवाद पर लगातार मोदी सरकार को घेर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद निशाना साधा है. उन्होंने मोदी 2.0 सरकार के चीन विवाद पर रुख को दरकिनार करते हुए चीनी सैनिकों की घुसपैठ पर ही सरकार को घेरने की कोशिश की है. संभवतः उचित समय औऱ मौके के बजाय मोदी सरकार को घेरने की फेर में कांग्रेस नेता अक्सर विवादों को जन्म दे देते हैं. उनके इसी रवैया का नतीजा है कि कोरोना लॉकडाउन के बीच भी प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता अपने चरम पर कायम है.

ट्वीट कर दागा सवाल
बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी सैनिकों की कथित घुसपैठ से जुड़ी खबरों की पृष्ठभूमि में सवाल किया कि क्या सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ? उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘क्या भारत सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ?’

यह भी पढ़े  नरेंद्र मोदी दूसरी बार बने भारत के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ

राजनाथ सिंह ने सेना के जमावड़े पर दिया था बयान
गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर लगभग एक महीने से चले आ रहे गतिरोध के संदर्भ में बुधवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक ‘अच्छी खासी संख्या में’ आ गए हैं और भारत ने भी स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं. सिंह ने कहा कि भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच छह जून को बैठक निर्धारित है. इसके साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि भारत अपनी स्थिति से पीछे नहीं हटेगा. खबरों के अनुसार, एलएसी पर भारत की तरफ गलवान घाटी और पैंगोंग त्सो क्षेत्र में चीनी सैनिक अच्छी-खासी संख्या में डेरा डाले हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here