राज्य में कोरोना से 26वीं मौत के साथ मरीजो का कुल आंकडा फिलहाल 4326 है

0
30

बिहार में कोरोनावायरस का कहर लगातार जारी है. बुधवार को इस बीमारी से राज्य में 26वें मरीज की मौत हो गई ।  वही आज बिहार में नए 230 मरीज मीले जिससे कुल संख्या बढ़कर 4326 हो गई है ।  इनमें अकेले खगडिय़ा से 85 संक्रमित हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में पहले 177 फिर 53 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. खगडिय़ा को छोड़ अन्य जिलों से 145 पॉजिटिव मिले हैं। जििसमे पटना से 2, कैमूर से 9, भागलपुर से 10, समस्तीपुर से 13, सीतामढ़ी से 14, बक्सर से 4, मधेपुरा से 2, मुजफ्फरपुर से 6, सहरसा से 6, बेगूसराय से 2, दरभंगा से 11, अररिया से 4, सारण से 7, सिवान से 2, नवादा से 4, गोपालगंज से 2, कटिहार से 6, जमुई से 1, शेखपुरा से 3, लखीसराय से 5, पूर्वी चंपारण से 4 और किशनगंज से 1, शिवहर से 4, भोजपुर से 4, वैशाली से 1, रोहतास से 2, जहानाबाद से 2, अरवल से 2, गया से 5 और पश्चिम चंपारण से 7 पॉजिटिव मिले हैं।

यह भी पढ़े  पंचायतों में बड़ी संख्या में मुखिया व प्रखंड प्रमुख बनकर आ रहे इन वगरे के लोग : मोदी

 

जानकारी के मुताबिक मृतक दूसरे राज्य में काम करने वाला श्रमिक था जो हाल में ही जमुई लौटा था. जमुई जाने के बाद उसे क्वारेंटीन सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां उसकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई. तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच रेफर किया था लेकिन पटना पहुंचने से पहले ही मरीज ने रास्ते में दम तोड़ दिया.

मृतक की उम्र 65 साल बताई जाती है. जानकारी के मुताबिक उसकी तबीयत अचानक बिगड़ थी, साथ ही उसे पहले से कोई बीमारी नहीं थी. इससे पहले मंगलवार को कोविड-19 ने बिहार में 4000 का आंकड़ा पार कर लिया मंगलवार की देर रात आई अपडेट के मुताबिक बिहार में इसके मरीजों की संख्या फिलहाल 4096 है. खास बात यह है कि बिहार के 3 जिलों जिनमें राजधानी पटना भी शामिल है मैं इस बीमारी के मरीजों की संख्या 200 पार कर चुकी है वही इस बीमारी से होने वाली मौतों का भी आंकड़ा अब तेजी से बढ़ने लगा है

यह भी पढ़े  हाजीपुर में बड़े व्यवसायी और बीजेपी नेता गुंजन खेमका की दिनदहाड़े हत्या, जांच के लिए SIT गठित

राज्य में हर दिन की तरह मंगलवार को भी अलग–अलग जिलों में कोविड़–19 के कुल 151 नये मरीज पाये गये। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4096 हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार दोपहर को जारी स्वैब सैम्पल की पहली जांच रिपोर्ट में104 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गयी। पूर्णिया जिले में 19‚ लखीसराय में 18‚ अररिया में 12‚ मधेपुरा में 8‚ भागलपुर में 7‚ पटना‚ शेखपुरा और समस्तीपुर में 6-6‚ किशनगंज में 4‚ खगडि़या और गया में 3-3‚ सुपौल‚ सारण‚ बेगूसराय और गोपालगंज में 2-2 तथा बक्सर‚ मुंगेर‚ शिवहर और जमुई में 1-1 व्यक्ति के संक्रमण का शिकार होने की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में १३ महिलाएं भी शामिल हैं। विभाग की ओर से रात में जारी की गयी दूसरी जांच रिपोर्ट में 47 लोगों के संक्रमण की चपेट में आने का पता चला। सीवान जिले में सबसे ज्यादा 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी। मधुबनी में 6‚ जबकि कैमूर‚ पूर्वी चंपारण और बांका में 5-5 लोग संक्रमित पाये गये। इसी तरह वैशाली में 3‚ जबकि बेगूसराय‚ गया और जहानाबाद में 2-2 नये मरीज मिले। इनके अलावा पटना‚ लखीसराय‚ मुजफ्फरपुर‚ नालंदा‚ सीतामढ़ी और भागलपुर में 1-1 व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि की गयी। विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकतर दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं‚ जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंडस्तरीय क्वारेंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनके स्वैब सैम्पल जांच के लिए भेजे गये थे। संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है।

यह भी पढ़े  Delhi Election 2020: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here