देश में कोरोना ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 265 लोगों की मौत

0
28

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 देशों की लिस्ट में भारत 9वें स्थान पर आ गया है. भारत में कोरोना ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. स्वास्थ मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए और मौतें हुई हैं. 24 घंटे में 7964 नए मामले सामने आए हैं जबकि 265 लोगों की जान चली गई है.

पिछले 24 घंटों में 265 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा सात हजार 964 मामले भी सामने आए हैं. इतना ही नहीं 11 हजार 264 लोग एक दिन में ठीक हुए हैं.  स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अबतक एक लाख 73 हजार 763 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 4971 लोगों की मौत हो चुकी है. 82 हजार 370 लोग ठीक भी हुए हैं.

लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देने से बढ़े मामले

यह भी पढ़े  महावीर वात्सल्य में हुई 11 माह के बच्चे के हार्ट की माइक्रोसर्जरी

लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील, घरेलू उड़ानें शुरू होने, प्रवासी मजदूरों को एक राज्य से दूसरे राज्य ले जा रहीं श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के लगातार चलने और फंसे भारतीयों को विदेश से वापस लाने के लिए विशेष उड़ानों के परिचालन के बीच पिछले कुछ दिन से कोरोना वायरस के मामलों में काफी वृद्धि देखने को मिल रही है. देश में 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है, लेकिन 31 मई तक के लिए लागू इसके चौथे चरण में कई तरह की ढील दी गई हैं.

कोरोना संक्रमण रोकने की तमाम कोशिशों के बावजूद 13 बड़े शहर केंद्र सरकार के लिए चुनौती बने हुए हैं. ये शहर हैं दिल्ली, मुंबई, चेन्नई , अहमदाबाद, ठाणे, कोलकाता और हैदराबाद. 13 शहरों में कोरोना के 70 प्रतिशत से भी ज्यादा मामले हैं.

पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में रिकॉर्ड 1106 नए मरीज सामने आए हैं. दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 17 हजार के पार पहुंच गई है. अब तक 398 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़े  जनता को लालटेन नहीं, LED की जरूरत : नीतीश

वहीं, दुनिया में कोरोना से ठीक होने होने वालों की संख्या 24 लाख 93 हजार से ज्यादा हो गई है. अब तक कुल 59 लाख 22 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं, जबकि 3 लाख 64 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर बना हुआ है और दुनियाभर में इस वायरस से संक्रमित लोगों के अबतक 60 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से 3.66 लाख से ज्यादा लोगों का जान गई है, हालांकि लगभग 26 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा मार अमेरिका पर पड़ी है जहां पर अबतक 17.93 लाख से ज्यादा केस आ चुके हैं और 1.04 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका के बाद ब्राजील, रूस, स्पेन, ब्रिटेन, इटली, फ्रांस, जर्मनी, तुर्की और फिर भारत में ज्यादा मामले हैं।

यह भी पढ़े  इलाज नहीं होने से नाराज लोग सड़क पर उतरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here