पुलवामा में 50 किलो बारूद से भरी कार के उड़े परखच्चे, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

0
46

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया गया. यहां एक गाड़ी में बड़ी मात्रा में IED था, जिसे सुरक्षाबलों ने ट्रैक कर उसे डिफ्यूज़ कर दिया. अब इसी मसले पर जम्मू-कश्मीर के IG विजय कुमार मीडिया से मुखातिब हुए, उन्होंने दावा किया गया कि इस हमले के जरिए सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश थी.

जम्मू कश्मीर के IG विजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले एक हफ्ते से खबर थी कि जैश ए मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिद्दीन मिलकर इस तरह का हमला कर सकते हैं, जिसके बाद हम लगातार ट्रैकिंग पर लगे हुए थे. कल शाम को पुलिस ने सेना, CRPF की मदद से हमने इसका पीछा किया. हमने नाके पर वॉर्निंग फायरिंग की, लेकिन आतंकी ने गाड़ी नहीं रोकी.

विजय कुमार के मुताबिक, अगले नाके पर भी हमने फायरिंग की लेकिन क्योंकि वहां पर अंधेरा था, तो इसलिए वहां से भाग गया. इसके बाद हमने गाड़ी को जब्त किया और उसकी चेकिंग की, जिसमें भारी मात्रा में IED मिली थी. हमारी टीम ने IED को चेक किया और उसे डिफ्यूज़ किया. इसके पीछे एक बड़े हमले की साजिश थी, जिसे नाकाम किया गया.

यह भी पढ़े  बंगाल: 24 परगना में झड़प, TMC के 1 और BJP के 3 कार्यकर्ताओं की मौत

विजय कुमार ने बताया कि ये लोग पिछले काफी दिनों से इस साजिश में लगे थे, लेकिन पहले ये नहीं कर पाए. इसलिए अब ट्राइ कर रहे थे, लेकिन हमने इन्हें नाकाम किया. उन्होंने कहा कि ये लोग किसी भी पुलिस या सुरक्षाबलों की टीम को टारगेट कर सकते थे. गाड़ी में करीब 40-45 किलो. तक विस्फोटक था, जिसे डिफ्यूज किया गया.

गौरतलब है कि गुरुवार को पुलवामा जिले में रजपुरा रोड के पास एक सैंट्रो कार को जब्त किया गया, जिसमें करीब 50 किलो तक विस्फोटक था. गुरुवार सुबह इसी जगह पर बम स्क्वायड को बुलाकर IED को डिफ्यूज़ किया गया, जब डिफ्यूज़ किया गया तो कार में बम फटा और उसका धुआं 50 फीट तक ऊपर उछला. इस दौरान आसपास के इलाके को खाली करवा दिया गया था.

यह भी पढ़े  लोकसभा चुनाव 2019 : गया संसदीय क्षेत्र

आपको बता दें कि पिछले साल भी पुलवामा में इसी तरह का आतंकी हमला हुआ था, तब भी एक आतंकी गाड़ी में विस्फोटक लेकर सुरक्षाबलों के काफिले में जा घुसा था. तब उस आतंकी हमले में CRPF के करीब 45 जवान शहीद हो गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here