बिहार बोर्ड 10th Result 2020: आज परीक्षा परिणाम आने की उम्मीद

0
53
file photo : PATNA DAV BSEB MEIN CBSE XII RESULT KE BAD KHUSHI MANATI AND EK DUSRE KO MUBARAKBAD DETI CHATRAYEIN

बिहार बोर्ड 10th Result 2020: आज परीक्षा परिणाम आने की उम्मीद

बिहार में 15 लाख से अधिक छात्रों का बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट के लिए इंतजार आ सकता हो सकता है. आज बिहार बोर्ड की दसवीं का रिजल्ट घोषित किए जाने की उम्मीद है. दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच दसवीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने की पूरी तैयारियां हो चुकी है.

बता दें कि पिछले एक हफ्ते से दसवीं के रिजल्ट को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है. हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ. इस बार बिहार में 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 15 लाख से अधिक छात्र बैठे थे, जिन्हें रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. लेकिन आज छात्रों का इंतजार खत्म होने की पूरी उम्मीद है.

बिहार बोर्ड ने पिछले दिनों स्पष्ट किया था कि 20 से 25 मई तक दसवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. ऐसे में आज बोर्ड की डेडलाइन का आखिरी दिन है. उम्मीद यही जताई जा रही है कि बोर्ड सोमवार को दसवीं के रिजल्ट का ऐलान कर देगा. इस बीच छात्रों के लिए निराशाजनक बात यह भी है कि ईद की वजह से आज परीक्षा परिणामों को टाला जा सकता है. हालांकि बताते चलें कि अभी तक बिहार बोर्ड ने इस बारे में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

यह भी पढ़े  बिहार विधानमंडल में आज होने वाली कार्यवाही

यहां देखें परीक्षा परिणाम

बिहार बोर्ड के 10वीं के परीक्षा परिणाम को आप ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboard.online पर जाना होगा. यहां रिजल्ट के लिंक पर दिए होंगे, जिस पर क्लिक करना होगा. इसके बाद रोल नंबर और जन्मतिथि के साथ-साथ अन्य अपनी जानकारी भरनी होगी. इस प्रक्रिया के बाद आपको आपका रिजल्ट दिख जाएगा.

एसएमएस के जरिए जानें रिजल्ट

इसके अलावा आप अपना परीक्षा परिणाम एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं. वेबसाइड पर रिजल्ट देखने में परेशानी होने पर रिजल्ट पाने के लिए एक एसएमएस ही काफी है. आपको रिजल्ट के लिए अपने मोबाइल के एसएमएस बॉक्स में जाकर लिखना है- BSEB10-space-ROLL NUMBER और उसे नंबर-56263 पर भेज देना है. इसके बाद आपको एसएमएस के जरिए रिजल्ट मिल जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here