बिहार के 21 जिलों में 179 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 2345 हुई

0
7

राज्य में जैसे-जैसे दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर आते जा रहे हैं, कोरोना के मरीजों के आंकड़े में बढ़ोतरी होती जा रही है। पिछले चारों दिनों से संक्रमित मजदूरों के मिलने की दर में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

आज शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दूसरी अपडेट के अनुसार पटना से 3, दरभंगा से 9, मधेपुरा से 19, रोहतास से 31, बक्सर एक, अरवल से 2, औरंगाबाद से एक, भागलपुर से एक, बांका से 6, मधुबनी से 4 और सुपौल जिले से 5 मामले सामने आये हैं।

आज शनिवार को पहले अपडेट में 97 नए मरीज मिले . जिसमे जमुई – 1 , लखीसराय – 2 , पटना – 7 , बेगूसराय – 4 , नवादा – 2 , औरंगाबाद – 1 , मधुबनी – 14 , कठिहार – 12 , खगड़िया -12 , नलन्दा – 1 , सुपौल – 13, सिवान – 3 , गया – 2 , वैशाली – 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है . इस तरह राज्य में कुल कोरोना संक्रमिताें की संख्या दाे हजार पार कर 2263 गई।

629 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए
स्वस्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 629 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं । हाल ही में स्वस्थ हुए मरीज को अस्पताल प्रशासन द्वारा फिलवक्त होम क्वारन्टीन में रहने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़े  बीआईए में वेंडर डेवलपमेंट का कार्यक्रम आयोजित

58 हजार 905 सैम्पलों की हुई जांच
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अबतक 58 हजार 905 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। करीब तीन हजार सैम्पल जांच की प्रकिया में हैं। राज्य के 14 जांच केंद्रों में कोरोना की जांच की जा रही है।

1184 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव
स्वस्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में विभिन्न राज्यों से आये 1184 व्यक्तियों को कोरोना पोजिटिब पाया गया है। इनमें दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात,मध्यप्रदेश, हरियाणा सहित अन्य राज्यों से आये व्यक्ति संक्रमितों में शामिल है।

शुक्रवार को भी कोरोना के 179 नए मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2166 हो गयी. कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से बढ़ते आंकड़े के आधार पर अब बिहार, पंजाब को पीछे छोड़ते हुए कोरोना वायरस से प्रभावित टॉप 10 राज्यों में शामिल हो गया है. बिहार में सबसे अधिक 186 मरीज पटना में हैं. इनमें इसके साथ ही एक अहम जानकारी यह है कि अब तक 629 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़े  दोहरीकरण के कायरे में लाएं तेजी: पूमरे के जीएम

राज्य में पिछले 2 दिनों के आंकड़े देखें तो कुल 390 मरीज नए मरीजों की पहचान हुई है, शुक्रवार को जिन जिलों में सबसे अधिक मामले आए उनमें मधुबनी में 34, बेगूसराय में 20, गोपालगंज में 8, सारण में छह, नवादा में तीन, वैशाली और अरवल में एक-एक मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इनके अलावा समस्तीपुर में 10, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में पांच, मुजफ्फरपुर में पांच, कटिहार में भी पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

गौरतलब है कि पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 629 हो गयी है. ब

बता दें कि तीन मई के बाद स्वा बाहर से आने वाले प्रवासियों में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इनमें सबसे अधिक दिल्ली से 133, महाराष्ट्र से 293, गुजरात से 212, हरियाणा से 80, पश्चिम बंगाल से 62, राजस्थान से 45, यूपी से 41 मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़े  पटना के खाजपुरा में कर्फ्यू जैसे हालात, आधा भागलपुर शहर बना कंटेनमेंट जोन

वहीं, तेलंगाना से 38, कर्नाटक से 19, तमिलनाडु से 14, पंजाब से 12, एमपी से 10, झारखंड से सात, चंडीगढ़ और छत्तीसगढ़ से चार-चार, आंध्र प्रदेश व केरल से तीन-तीन, उत्तराखंड से दो, हिमांचल प्रदेश व ओडिसा से एक कोरोना का मामला राज्य में आया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here