कोरोना पॉजिटिव आई क्वॉरेंटाइन सेंटर में आत्महत्या करने वाले युवक की रिपोर्ट

0
49
प्रतीकात्मक चित्र

हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी स्थित आंबेडकर बालिका छात्रावास आवासन केंद्र पर क्वारैंटाइन किए गए युवक ने बुधवार शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक को सर्दी-खांसी थी। उसका ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जो आज पोजेटिव आई है , सैंपल लिए जाने के बाद से ही वह डिप्रेशन में था। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही उसने आत्महत्या कर ली। मृत युवक पटेढ़ी बेलसर क्षेत्र के जारंग रामपुर निवासी योगेन्द्र उर्फ जोगी महतो का पुत्र राजेश महतो था। 18 मई को पटेढ़ी बेलसर आया था। दिल्ली से यूपी के बलिया तक ट्रेन से आया। वहां से कोई गाड़ी न मिलने पर पैदल चलकर गोरौल आया। घर जाने के बजाए सीधे पीएचसी बेलसर पहुंचा। स्क्रीनिंग के दौरान उसने सीने में दर्द की शिकायत की थी। पीएचसी के डॉक्टर ने हाजीपुर भेज दिया।

क्वॉरेंटाइन सेंटर में आत्महत्या करने वाले युवक का रिपोर्ट आया कोरोना पॉजिटिव. बुधवार को राजकीय अंबेडकर आवासीय बालिका विद्यालय क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या. सिविल सर्जन इंद्र देव रंजन ने दी जानकारी

सोनपुर में 3 प्रवासी मजदूर का रिपोर्ट आया कोरोना पॉजिटिव, सोनपुर इलाके में कोरोना मरीजों की कुल संख्या हुई 7, कोविड-19 के नोडल पदाधिकारी डॉ अभिषेक कुमार सिन्हा ने दी जानकारी

यह भी पढ़े  ऑनलाइन ट्रेनिंग के जरिये रोजगार देगा बिहार सरकार का कृषि विभाग, ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

बिहार के 5 और मरीजों ने कोरोनावायरस से जंग जीत ली है। दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल(एनएमसीएच) से छुट्टी मिल गई है। स्वस्थ होने वालों में पटना के चार और बेगूसराय के एक मरीज शामिल हैं। सभी को एंबुलेंस से उनके घर भेज दिया गया।

एनएमसीएच के नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा एवं एपिडेमियोलॉजिस्ट मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि स्वस्थ हुए मरीज अगले 14 दिनों तक होम क्वरैंटाइन में रहेंगे।

एनएमसीएच में 145 लोग ठीक हुए
नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने बताया की अब तक अस्पताल में 1000 से अधिक टेस्ट किए गए जिसमें 167 रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें 145 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने कहा कि अब बिहार सरकार के नए नियम के अनुसार मरीजों के नामांकन के 10 दिन होने एवं एक जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें 7 दिनों के होम आइसोलेशन को लेकर छुट्टी दिया जाना है।

यह भी पढ़े  प्रेमचंद्र मिश्रा की सुशील मोदी को चुनौती, कहा- बात साबित करें या मांफी मांगें डिप्टी CM

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here