मोदी के मंत्री दफ्तर पहुंचे, जावड़ेकर ने भी शुरू किया काम, 15 से जुटेंगे और कर्मी

0
46

19 दिनों के बाद अधिकारी और मंत्री मंत्रालयों में काम पर लौटने लगे हैं. ऐसा प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद हुआ है. सोमवार को सुबह 10 बजे से ही मंत्रियों और अधिकारियों का मंत्रालय में आना-जाना शुरू हो गया. ऐसा ही नजारा दिखा शास्त्री भवन में दिखा, जहां 10 से ज्यादा मंत्रालयों के दफ्तर हैं, लेकिन इस बार नजारा कुछ और दिखा. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मंत्रालय के अंदर आ रहे से सभी गाड़ियों का सैनिटाइजेशन हो रहा रहा था, चाहे वह अधिकारी हो या फिर मंत्री का.

जावेड़कर ने ली बैठक
सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सोमवार को समय से शास्त्री भवन अपने दफ्तर पहुंचे. वहां उन्हें मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ एक बैठक की. जानकारी के मुताबिक बैठक में सूचना सचिव राजीव मित्तल और दो एडिशनल सेक्रेटरी रैंक के अधिकारी मौजूद थे. बैठक में कोरोना वायरस के रोकथाम के लिये मंत्रालय द्वारा किये जा रहे कामों की समीक्षा की गई. साथ ही सभी विभागों को कहा गया कि अधिकारियों और कर्मचारियों की लिस्ट तैयार करें, ताकि उनको रोटेशन वाइज मंत्रालय में काम पर बुलाया सके.

यह भी पढ़े  आज 1045 पंचायत कृषि कार्यालयों का होगा शुभारंभ

15 अप्रैल से विधिवत शुरू हो सकता है काम
यह भी ध्यान रखने को कहा गया कि जो अधिकारियों और कर्मचारियों मंत्रालय के पास रहते हैं या फिर जिनके पास आने जाने का साधन हो उनको ही काम पर बुलाये जाने पर जोर दिया जाय. गौरतलब है कि सरकार के आदेश के बाद ज्वाइंट सेक्रेट्री से ऊपर के अधिकारी सोमवार से काम पर लौटने लगे हैं. ऐसे में जरूरी और आवश्यक समझे जाने वाले विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों को भी 15 अप्रैल से काम पर बुलाने की तैयारी हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here