जयपुर में एक ही मोहल्ले के 39 लोग कोरोना पॉजिटिव, रामगंज में अब तक 74 केस

0
45

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3578 पहुंच गई है. वहीं, कोरोना (COVID-19) की चपेट में आकर अब तक 89 लोगों की मौत हो चुकी है. इस संकट के बीच पीएम मोदी की अपील पर संक्रमण से लड़ने के लिए एकजुटता दिखाने की मुहिम के तहत दीप और मोमबत्तियां जलाए जाएंगे.

राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के एक ही दिन में 47 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में आंकड़ा ढाई सौ को पार करता हुआ 253 पर पहुंच गया। चिकित्सा विभाग से प्राप्त आधिकारिक जानकारी के अनुसार रविवार को सर्वाधिक जयपुर में एक ही मोहल्ले के 39 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आई है। झुंझुनू में एक, दौसा में दो, टोंक में एक पोजिटिव पाया गया है। उधर नागौर में भी पहली बार एक कोरोना पोजिटिव मिला। ईरान से लाये गये तीन और नागरिकों की रिपोर्ट पोजीटिव आई है।

यह भी पढ़े  ऑड़–ईवन के तहत चलेेंगे ऑटो व ई–रिक्शे

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब तक 12 हजार 279 सैम्पल में 253 पोजिटिव, 11 हजार 439 निगेटिव पाये गये हैं, जबकि 587 सैम्पल की रिपोर्ट आनी हैं। ईरान से लाये गये कुल 1082 नागरिकों में 31 पोजिटिव पाये गये हैं। अब तक 36 पोजिटिव स्वस्थ होकर कोरोना मुक्त हो गये। उनमें 25 को छुट्टी दे दी गयी है।

सूूत्रों ने बताया कि अब तक अजमेर में पांच, अलवर में पांच, बांसवाड़ा मेंं दो, भरतपुर में पांच, भीलवाड़ा में 27, बीकानेर में चार, चुरु में 10, दौसा में तीन,धौलपुर में एक, डूंगरपुर में तीन, जयपुर में 92, झुंझुनू में 19, जोधपुर में 17, करौली में एक, पाली में एक, सीकर में एक, टोंक में 18, उदयपुर में चार, प्रतापगढ़ में दो, और नागौर में एक कोरोना पोजिटिव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here