‘वैसे आप लालटेन भी जला सकते हैं!:तेजप्रताप

0
56

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक महामारी बन चुके नोवेल कोरोना वायरस  के संक्रमण से बचाव के लिए लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं. इस बीच, शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने वीडियो मैसेज के जरिए लोगों को एकजुटता दिखाने की सलाह देते हुए सभी देशवासियों से 5 अप्रैल को रात 9 बजे अपने-अपने घरों से प्रकाश फैलाने की अपील की है. ये दीया, टॉर्च या अन्य माध्यमों के जरिए किया जाना है, लेकिन बिजली नहीं जलानी है. पीएम मोदी की इस अपील पर कई प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस संबोधन पर अब लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं.

इसी क्रम में आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘वैसे आप लालटेन भी जला सकते हैं!’

पीएम मोदी की अपील
देशवासियों के लिए जारी वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने कहा ‘इस रविवार यानी 5 अप्रैल को हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है. उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है. इस पांच अप्रैल को हमें 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है. 130 करोड़ लोगों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है.

यह भी पढ़े  बिहार में सुशासन नहीं, आ चुका है राक्षस राज :तेजस्वी यादव

उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल को रात नौ बजे आप सबके नौ मिनट चाहता हूं. पांच अप्रैल को रविवार को रात नौ बजे, घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट तक मोमबत्ती, दीया या टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं.

उन्होंने आगे कहा कि और उस समय यदि घर की सभी लाइटें बंद करेंगे तो चारो तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here