दुनियाभर में 8 लाख से ज्यादा Coronavirus के मामले, अकेले यूरोप में ही 3.5 लाख से अधिक केस

0
31

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी कहर बरपा रही है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या मंगलवार को आठ लाख के पार हो पहुंच गई। इसमें से सबसे ज्यादा मामले यूरोप में सामने आए हैं। अकेले यूरोप में ही कोरोना वायरस के करीब 3.5 लाख से ज्यादा मामले हैं। यूरोपियन देश इटली में 101739, स्पेन में 94417, जर्मनी में 67051, फ्रांस में 44550, इंग्लैड में 22141, स्विट्जरलैंड में 15922 और बेल्जियम में 12775 संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह से सिर्फ इन यूरोपियन देशों के कुल मामलों की संख्या ही 358595 पहुंच गई है। यह 4.20 बजे तक के आंकड़े हैं, जिन्हें वर्ल्डोमीटर वेबसाइट से लिया गया है।

COVID-19 : पाकिस्तान में कोरोना से 1 दिन में हुईं इतनी मौतें, 1,700 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 1 दिन में 7 लोगों की मौत होने के बाद महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. वहीं पाकिस्तान में अब तक कुल 1,775 लोग COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के कुल 1,775 मामलों में से पंजाब प्रांत में सबसे अधिक 651 मामले सामने आए हैं. इसके बाद सिंध में 566 लोगों के COVID-19 से संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़े  दक्षिण अमेरिकी देश वेनेजुएला का संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा

नेशनल सिक्योरिटी पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट मोईद यूसुफ ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सफल होंगे फिर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जाएगा. इसी तरह से स्थिति का विश्लेषण करने के बाद ही घरेलू उड़ानों और ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाएगा.”

यूसुफ ने पाकिस्तानी मीडिया में चल रही उन खबरों का भी खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा है कि देश में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की सेवाएं 5 अप्रैल से शुरू होंगी. उन्होंने कहा, “यह गलत जानकारी है.”

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक ने हेल्थ पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट जफर मिर्जा के हवाले से कहा कि COVID-19 से संक्रमण के लोकल ट्रांसमिशन की दर 29 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है.

उन्होंने आगे कहा, “कुल सामने आए मामलों में से 55 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिन्होंने ईरान का दौरा किया था, 16 प्रतिशत लोगों ने ईरान से इतर विदेश की यात्रा की थी, जबकि 29 प्रतिशत मामले सिर्फ लोकल ट्रांसमिशन के रूप में दर्ज किए गए हैं.”

यह भी पढ़े  कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब मिलिंद देवड़ा के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here