14 अप्रैल के बाद ही आ पाएगा बिहार मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट, BSEB ने बढ़ाई कॉपी जांच की तारीख

0
30
file Photo

बिहार में हुए मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में देरी होगी और ये अब 14 अप्रैल के बाद मूल्यांकन पूरा होने के बाद ही निकल पाएगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के चेयरमैन आनन्द किशोर की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि मैट्रिक परीक्षा के मूल्यांकन की तिथि को विस्तारित कर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है. बता दें कि इसे फिलहाल 31 मार्च तक के लिए स्थगित किया गया था.

14 अप्रैल के बाद होगी बाकी बची कॉपियों की जांच
बिहार बोर्ड से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए एहतिहात के तौर पर प्रभावी लॉकडाउन की स्थिति में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य दिनांक 31.03.2020 तक स्थगित किया गया था, जिसे अब दिनांक 14.04.2020 तक विस्तारित किया गया है.

समिति द्वारा इस सम्बंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं मूल्यांकन केंद्र निदेशक को पत्र जारी किया गया है. बता दें कि BSEB ने 24 मार्च, 2020 को बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2020 जारी किया था. इसके साथ ही, अब 10वीं परीक्षा के परिणाम अप्रैल के दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद की जा रही थी, कॉपियों का मूल्यांकन 28 मार्च 2020 को पूरा किया जाना था.

यह भी पढ़े  केंद्रीय मंत्री के पुत्र अर्जित ने पटना में किया सरेंडर, गरमाई सियासत

जानकारी के अनुसार, मूल्यांकन कार्य लगभग 60 प्रतिशत पूरा हो चुका है, लेकिन देश में नॉवेल कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर मूल्यांकन प्रक्रिया को एहतिहात के तौर पर 31 मार्च से स्थगित कर दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here