पटना में फंसा सिख श्रद्धालुओं का जत्था, हरसिमरत कौर ने की CM नीतीश से अपील

0
28

लॉकडाउन के कारण जो जहां है उन्हें वहीं रहने को कहा गया है. एक तरफ जहां बाहर प्रदेशों में बिहारी प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में फंस गए हैं, वहीं बिहार आने वाले भी कई ऐसे यात्री हैं जो अपने प्रदेश वापस नहीं लौट पा रहे हैं. इसी क्रम में सिख श्रद्धालुओं का एक जत्था श्री पटना साहिब में है जो पंजाब वापस लौटना चाहता है, लेकिन उन्हें वापस जाने के लिए सरकार से अनुमति नहीं मिली है. ऐसे में केन्द्रीय मंत्री श्रीमती हरसिमरत कौर ने सीएम नीतीश कुमार से उन्हें यात्रा करने की अनुमति देने की अपील की है.

केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं बिहार के सीएम नीतीश कुमार से आग्रह करती हूं कि वे प्रशासन को निर्देश दें कि श्री पटना साहिब में फंसे सिख श्रद्धालुओं को पंजाब वापस आने के लिए परमिशन दें. श्रद्धालुओं ने एक बस की व्यवस्था की है, लेकिन यात्रा के लिए अनुमति की आवश्यकता है.

यह भी पढ़े  कृषि यंत्रों की खरीदगी को किसानों में बंटे दो करोड़

बता दें कि बिहार में शुक्रवार की सुबह दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित (Corona virus infected) मरीजों की संख्या 9 हो गई. हालांकि इसके बाद एक भी मामला पॉजिटिव नहीं आया है, लेकिन संदिग्धों की सूची में शुक्रवार को 304 नए लोग शामिल किए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संदिग्धों की संख्या 1760 हो गई. बता दें कि गुरुवार तक 1456 लोग सर्विलांस में लिए गए थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here