दुनियाभर में कोरोना का प्रहार, मौतों का आंकड़ा 27 हजार के पार

0
61

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है. दुनिया के संपन्न देशों में हर रोज कोरोना संक्रमित मामलों का संख्या में इजाफा और मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. दुनिया के सबसे अमीर और ताकवतर देश अमेरिका में भी कोरोना वायरस ने कोहराम मचा दिया है. अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है तो वहीं इटली में कोरोना से मौतों का रिकॉर्ड टूट चुका है. इटली में बुधवार को एक दिन में 1000 लोगों की जान गई है. इसके अलावा जर्मनी और ईरान में भी कोरोना वायरस बड़े पैमाने पर तबाही मचा रहा है.

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी, 27 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान
दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक 597,072 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से शनिवार सुबह तक 27,360 लोगों की मौतों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 131,698 मरीज ठीक हुए हैं.

यह भी पढ़े  कम्युनिस्ट पार्टी की ‘बादशाहत’ कायम रखने के लिए चुपके-चुपके Twitter पर शिकंजा कस रहा है चीन

इटली में टूटा कोरोना से मौतों का रिकॉर्ड, एक दिन में 1000 लोगों की गई जान
दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इटली में शुक्रवार को कोरोना से मौतों का रिकॉर्ड टूट गया है. अकेले इटली में एक दिन में 1000 लोगों की जान चली गई है.

Corona Virus: जापान में अब तक 49 लोगों की गई जान
जापान में 1499 लोग अब तक कोरोना वायरस की वजह में आ चुके हैं, जिसमें से शनिवार सुबह तक 49 लोगों की मौत चुकी है. जबकि 372 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कोरोना वायरस की वजह से जापान में होने वाली सालाना ट्रक गार्डन प्रतियोगिता भी टल सकती है.

COVID-19: साउथ कोरिया में सामने आए 146 नए मामले
दक्षिण कोरिया (South Korea) में कोरोनो वायरस के 146 नए मामलों और 5 मौतों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही साउथ कोरिया में अब तक कुल 9,478 पॉजिटिव केस और 144 मौतें हो चुकी हैं. दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (Centres for Disease Control and Prevention) ने कहा कि शनिवार तक कुल 4,811 मरीजों को रिकवरी के बाद अस्पताल से छुट्टी हो चुकी है.

यह भी पढ़े  राफेल लड़ाकू विमानों ने अंबाला एयरबेस पर की लैंडिंग, वाटर कैनन से हुआ भव्य स्वागत

अमेरिका में अब दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज
अमेरिका में कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 100000 पार कर गई है. इसी के साथ ही अमेरिका ने कोरोना केस के मामले में चीन, इटली और स्पेन को पीछे छोड़ दिया है.

Coronavirus: चीन में 54 नए मामलों की पुष्टि, 3 मौतें
चीन के राष्ट्रीय सुरक्षा आयोग ने आज यानी शनिवार को कहा चीन में कोरोना संक्रमित 3 और लोगों की मौत हुई है. कोरोना की चपेट में आकर शुक्रवार को हुई 3 और मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,295 पहुंच गई है. वहीं, 54 नए मामले सामने आए हैं.

अमेरिका में बढ़ी कोरोना वायरस से बीमार लोगों की तादाद
अमेरिका में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 1 लाख तक पहुंच गई है. अमेरिका में स्थिति दिनों-दिन भयावह होती जा रही है. अमेरिका में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटों में 345 मौतें और 18 हजार नए मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़े  मुख्यमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति से लागू हुई शराबबंदी

पाकिस्तान में बढ़ा कोरोना पीडितों का आंकड़ा
पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है. पाक सरकार लोगों को चिकित्सीय और दूसरी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने में नाकाम दिख रही है. जिसके बाद कई सामाजिक संस्थाएं लोगों की मदद में जुटी हुई हैं. पाकिस्तान में एडी फाउंडेशन के वालंटियर 24 घंटे काम कर रहे हैं. पाकिस्तान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1300 पार पहुंच गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here