बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे पटना, कहा- CM नीतीश के नेतृत्व में NDA की सरकार बनेगी

0
17

भाजपा का पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार को पहली बार पटना पहुंचे. एयरपोर्ट से लेकर पार्टी कार्यालय तक बिहार भाजपा के नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. जेपी नड्डा ने प्रदेश कार्यालय पहुंच बिहार में 11 जिलों में बने जिला भाजपा कार्यालय का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में एनडीए (NDA) की सरकार बनने जा रही है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में पिछले 5 साल में जितना विकास हुआ है, वह साफ नजर आता है. केंद्र, बिहार के विकास के लिए पैसे भेज रहा है और यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के विकास का काम कर रहे हैं.

“जेपी आंदोलन को किया याद”
जेपी आंदोलन को याद करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि अन्याय के खिलाफ लड़ाई ने मुझे राजनीति में आने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि राजनीति के लिए पांच ‘क’ जरूरी है. कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कोष, कर्म और कार्यालय. नड्डा ने कार्यकर्ताओं को कहा कि राजनीति शिद्दत से काम करने की चीज है. राजनीति में आने का रास्ता है, जाने का नहीं. ये मत सोचिए कि मैं कैसे आगे बढूं , ये सोचिए पार्टी कैसे बढ़े. क्योंकि जब पार्टी बढ़ेगी तो पार्टी के कार्यकर्ता भी आगे बढ़ेंगे.

यह भी पढ़े  चिकित्सा क्षेत्र में फिजियोथेरेपी बेहतर विकल्प : श्याम रजक

“BJP के लिए पार्टी ही परिवार”
उन्होंने बताया कि भाजपा ने देश में 590 कार्यालय के लिए जमीन ले ली है. 487 कार्यालय बन कर तैयार हो चुके हैं. सभी कार्यालय में वीडियो और ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा, ई लाइब्रेरी, कॉन्फ्रेंस रूम मौजूद है. जेपी नड्डा ने कहा कि देश में अधिकतर परिवार की पार्टी है. लेकिन BJP के लिए पार्टी ही परिवार है. BJP अन्य पार्टी की तरह वंशवाद की पार्टी नहीं है.

“कांग्रेस में नहीं थी हिम्मत”जेपी नड्डा ने यह भी कहा कि कांग्रेस में अनुच्‍छेद 370 हटाने की हिम्मत नहीं थी. आज 370 हटने से सबसे ज्यादा जम्मू कश्मीर के लोग खुश है. गुजर और बकरवाल जो आतंकियों से लड़ते थे, लेकिन 370 की वजह से उन्हें जम्मू कश्मीर में सुविधा नहीं थी. आज 370 हटने के बाद उनमें खुशी की लहर है. 370 खत्म होने के बाद सफाई कर्मचारी का बेटा भी जज, डॉक्टर बन सकते हैं. हमारे लिए देश पहले है, वोट बैंक बाद में है.

यह भी पढ़े  धान खरीद में अच्छा प्रदर्शन वाले पैक्स पुरस्कृत होंगे : राणा रणधीर

उन्होंने कहा कि आज अमेरिका के राष्ट्रपति और अन्य विकसित देशों में भारत का डंका बज रहा है. इन सभी देश के लोग और राष्ट्राध्यक्ष भारत और नरेंद्र मोदी को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं.

‘जून तक बिहार में 30 जिलों में BJP कार्यालय हो जाएंगे तैयार’
इस मौके पर BJP प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि आज राष्ट्रीय अध्यक्ष 11 जिलों में बने BJP के कार्यालय का उद्घाटन कर रहे हैं. इसी साल जून तक 30 जिलों में BJP के कार्यालय तैयार हो जाएंगे. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आने से बिहार के 2020 चुनाव में भी 2010 से ज्यादा सीट NDA को मिलेगी.

‘बिहार में महागठबंधन को मिलेगी मात्र 12 सीट’
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार में 2019 में लोकसभा चुनाव जिस प्रकार ने NDA जीत हासिल की है. 2020 में भी NDA को उसी प्रकार से जीत हासिल होगी. उन्होंने कहा कि 2019 हमारा था, 2020 भी हमारा होगा. 2019 के अनुसार 2020 बिहार चुनाव में महागठबंधन 12 सीट से ज्यादा नहीं जीत सकेगा. जल्द ही बिहार प्रदेश BJP कार्यालय भी बनेगा. जिसमें पूर्व के सभी प्रदेश अध्यक्ष के जन्मस्थान की मिट्टी प्रदेश कार्यालय के नींव में डाली जाएगी.

यह भी पढ़े  प्रदेश कांग्रेस कमेटी तत्काल प्रभाव से भंग , अध्यक्ष पद से हटाए गये अशोक चौधरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here