वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ,जंगमवाड़ी मठ पहुंच पूजा-अर्चना में हुए शामिल, 1254 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

0
34

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे. PM मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं. पीएम मोदी के वाराणसी दौरे के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं. पीएम मोदी महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. यह ट्रेन 3 तीर्थ केंद्रों वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी. इसके साथ ही पीएम मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हुए हैं। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद वह दूसरी बार वाराणसी आए हैं। बीते 6 सालों की बात करें तो अपने संसदीय क्षेत्र के लिए यह उनका 22वां दौरा है। प्रधानमंत्री के स्‍वागत के लिए काशी सजधज कर पूरी तरह तैयार है। इस बार खास बात यह है कि इस बार पीएम मोदी के कार्यक्रम का आयोजन शहर से दूर गंगापार पड़ाव इलाके में किया गया है।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जंगमवाड़ी मठ में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी उनके साथ मौजूद थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 10:15 बजे वाराणसी पहुंच गए। एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्मार्ट सिटी की कुछ बड़ी परियोजनाओं, हेरिटेज डेवलपमेंट समेत दर्जनभर सड़को के अलावा अन्य कई योजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद पड़ाव में वह पं़ दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ यहां पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यहीं से वह बीएचयू में सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, मनोरोग अस्पताल, कबीरचौरा अस्पताल में मैटर्निटी विंग, लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर और काशी विश्वनाथ समेत अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

यह भी पढ़े  गया गैंगरेप : दूसरे दिन भी बंद रहा बाजार ,घटनास्थल से मिले अहम सुराग, 20 लोगों को हिरासत में

अपने संसदीय क्षेत्र को आज वह 1254 करोड़ की 50 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें बीएचयू में नवनिर्मित 430 शैय्या वाले सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, 74 शैय्या युक्त मनोरोग अस्पताल और पीपी मॉडल पर जिला महिला चिकित्सालय 100 शैय्या युक्त मैटरनिटी विंग भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री करीब 6 घंटे बनारस में रहेंगे। वह सबसे पहले सड़क मार्ग से जंगमबाड़ी मठ जाएंगे। वहां वीरशैव महाकुंभ में शामिल होंगे। यहां पर शिखामणि ग्रन्थ के 19 भाषाओं और उसके मोबाइल एप का विमोचन करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here