गिरिराज सिंह के द्वारा माल्यार्पण बाबा साहब की प्रतिमा पर , विपक्षी पार्टियों ने धोकर किया ‘शुद्धिकरण’

0
76

बिहार में एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में पोस्टर वार चरम पर है, वहीं महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी धोकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. ताजा मामला बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड का है, जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद विपक्षी पार्टियों ने प्रतिमा सहित पूरे मंदिर परिसर को धोकर अपना विरोध जताया.

गिरिराज सिंह ने किया था अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण

बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जिस अंबेडकर पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था, उसे धोकर शुद्धिकरण किया गया. बहुजन क्रांति मोर्चा, राजद और वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने बलिया प्रखंड कार्यालय स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को धोया. प्रतिमा धोने वाले लोगों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नफरत की राजनीति करते हैं और कल बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अशुद्ध किया. इसलिए प्रतिमा को जल से धोया जा रहा है.

यह भी पढ़े  रविशंकर प्रसाद ने किया छठ घाटों का मुआयना

शहीदों की याद में निकाली थी भारतवंशी जागृति यात्रा

दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को सीएए के समर्थन और पुलवामा के शहीदों के याद में साहेबपुर कमाल से बलिया तक भारतवंशी जागृति यात्रा निकाली थी. यात्रा के बाद बलिया प्रखंड कार्यालय स्थित अंबेडकर पार्क में एक सभा को भी संबोधित किया था. इसी पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी थी, जिस पर गिरिराज और अन्य भाजपा नेताओं ने माल्यार्पण किया था. इसी को लेकर आज बहुजन क्रांति मोर्चा और वाम दलों और राजद के कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा को धोकर शुद्धिकरण किया है.

बीजेपी ने दी ये प्रतिक्रिया

वहीं, बेगूसराय में सांसद के प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि आज टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्यों के द्वारा कुत्सित राजनीति की जा रही है. पूरे देश को तोड़ने की साजिश की जा रही है. एक सम्मानित केंद्रीय मंत्री के बाबा साहब के मंदिर में प्रवेश करने पर मंदिर को अपवित्र बताना असंसदीय ही नहीं, बल्कि बीमार मानसिकता का द्योतक है.बता दें कि बीते दिनों दरभंगा के ललित नारायण मिथिला युनिवर्सिटी में सीपीआई के नेता कन्हैया कुमार के भाषण देने के बाद मंच को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से धोया था. जाहिर है बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अभी ऐसे मामले काफी देखने को मिल सकते हैं.

यह भी पढ़े  तीन मार्च को लाखों युवा पहुंचेंगे गांधी मैदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here