पश्चिम बंगाल: CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा, दो लोगों की मौत

0
30

नागरिकता संशोधन कानून और एनआसी को लेकर पश्चिम बंगाल के मु्र्शीदाबाद जिले जमकर प्रदर्शन हो रहा है. इसी प्रदर्शन में हिंसा होने की खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को मुर्शीदाबाद के जलांगी इलाके में टीएमसी कार्यकर्ताओं को स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई. इस हिंसा में दो लोगों के मारे जाने की खबर है. इसके अलावा 5 लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आ रही है.

कैसे भड़की हिंसा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीएमसी कार्यकर्ता सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया तो कार्यकर्ता उन पर ही भड़क गए और दोनों के बीच झड़प शुरू हो गई. ये झड़प बाद में इतनी बढ़ गई कि इसने हिंसा का रूप ले लिया. इस घटना के बाद पूरे जलांगी इलाके में हिसा भड़क उठी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है.

यह भी पढ़े  मारा गया मोस्ट वांटेड आतंकी बगदादी! उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सेना ने बनाया टारगेट, ट्रंप का ऐलान- कुछ बहुत बड़ा हुआ है

वहीं बताया ये भी जा रहा है कि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस हिंसा में मारे जाने वाल एक शख्स की पहचान 35 साल के अनारुल बिसवास के रूप में हुई है. खबरों की मानें तो लोगों का कहना है कि हिंसा के दौरान पुलिस आसपास थी लेकिन उनकी ओर से फायरिंग नहीं की गई.

इस घटना के बाद कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का बयान भी सामने आया है. उन्होंने अपने बयान में टीएमसी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, टीएमसी के लोगों ने बम और बंदूक लेकर हमला किया. उनका जो नेता है वो भी खूनी है, उन्होंने नागरिकों के ऊपर हमला लकिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here