महिला टी-20 : खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश ने इंडिया बी को 14 रनों से हराया

0
28

महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज का खिताब बांग्लादेश की टीम ने बुधवार को अपने नाम कर लिया. राजधानी स्थित ऊर्जा स्टेडियम में खेले गये फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया बी टीम को 14 रनों से हराकर चैंपियन बनी. तीन मैचों में लगातार अर्धशतक बनानेवाली इंडिया बी की मेघना को वीमेन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. वहीं, फाइनल मैच वीमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार बांग्लादेश की जहांआरा को मिला. इसके पूर्व खेले गये तीसरे स्थान के मुकाबले में इंडिया ए ने जीत का स्वाद चखा. इस मैच में इंडिया ए टीम ने केआर झांझड़ की घातक गेंदबाजी की बदौलत थाईलैंड को सात विकेटों से पराजित किया.

तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में इंडिया ए टीम ने टॉस जीता और क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी थाईलैंड की टीम इंडिया ए की केआर झांझड़ (3.5 ओ‍वर, 7 रन व 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे 12.1 ओवर में 45 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी. थाईलैंड की ओर एन कोंचारोंकी ने सबसे अधिक 12 रन बनाये. इनके अलावा अन्य बल्लेबाज दहाई अंक का आंकड़ा पार करने में नाकाम रहीं. इंडिया ए टीम से झांझड़ के अलावा दिव्यदर्शिनी ने तीन, रेणुका सिंह ने दो और एम दक्षिणी ने एक विकेट चटकाये. जवाब में उतरी इंडिया ए की टीम 12.1 ओवर में तीन विकेट पर 46 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर काबिज रही. जसिया अख्तर ने 10, जिंसी जॉर्ज पांच और दिव्यदर्शिनी सात रन बनाकर आउट हुईं, जबकि खेल की समाप्ति पर माधुरी मेहता 21 रन और फूलमाली शून्य पर नाबाद रहीं. थाईलैंड की टीम से एन बोचाथम और आर पदुनग्रेल्ड ने एक-एक विकेट लिये, जबकि एक खिलाड़ी रन आउट की शिकार हुई.

यह भी पढ़े  बिहार विधान परिषद में जदयू अब भी सबसे बड़ी पार्टी

नहीं बोला मेघना का बल्ला, टीम हारी

फाइनल मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 117 रनों का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश से मुर्शिदा खातून ने 34, शमीमा सुल्ताना ने 13, संजीदा इस्लाम ने 34, निगार सुल्ताना ने 18 रन बनाये. इंडिया बी की टीम से तनूजा ने तीन, एनटी कोहले ने दो और स्नेह राणा ने एक विकेट चटकाये. 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया बी की शुरुआत काफी खराब रही. लगातार तीन मैचों में अर्धशतक जड़नेवाली एस मेघना बिना खाता खोले पवेलियन लौट गयीं. इनके बाद उतरी याशिता भाटिया (1 रन) और एसएस शिंदे (1 रन) भी कुछ खास नहीं कर सकीं. एक समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर दो रन था. इंडिया बी की टीएस हस्बिंस 34 रन, तनूजा पी कवर नाबाद 21 रन ढहती हुई पारी को संभाला. मिन्नू मानी 17 रन , सिमरन दिलबहादुर 11 रन , कश्मा सिंह सात रन, स्नेह राणा सात रन, और एनटी कोहेले ने नाबाद तीन रनों का योगदान दिया. लेकिन, टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहीं. 20 ओवर में आठ विकेट पर टीम 103 रन ही बना सकी. बांग्लादेश की ओर से जहांआरा और सलमा खातून ने दो-दो और खदीजा तूल कुबरा और नाहिदा अख्तर को एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़े  कल से गांधी सेतु पर नहीं चलेंगे ट्रैक्टर और ट्रॉली ,पूर्व का आदेश हुआ बेअसर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here