दावोस में पीएम इमरान खान से मिले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, कहा- कश्मीर के हालातों पर है नजर

0
68

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) सम्मेलन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुलाकात की।

दावोस (स्विट्जरलैंड): यहां विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) सम्मेलन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुलाकात की। दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान एक रिपोर्टर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पूछा कि जब आप भारत की यात्रा करेंगे, क्या तब पाकिस्तान की जाएंगे? इसके जवाब में डोनाल्ड ट्रंम ने कहा कि “हम अभी ही एक-दूसरे के साथ बैठे हैं।”

मुलाकात में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से फिर से ट्रंप के सामने कश्मीर का राग अलापा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि “कश्मीर के हालात पर अमेरिका की नजर है। पाकिस्तान और भारत में जो चल रहा है, हम उसमें मदद करना चाहते हैं और हम मदद करेंगे भी।” हालांकि, आपको बता दें कि भारत पहले ही कई मौकों पर कह चुका है कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है। किसी के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़े  बिहार में बाढ़ से अब तक 177 की मौत, आज सीतामढ़ी का जायजा लेंगे CM नीतीश

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) सम्मेलन में दोनों नेताओं की मुलाकात की जानकारी एक दिन पहले ही पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने दे दी थी। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने कहा था कि ‘‘सम्मेलन से इतर, प्रधानमंत्री कई विश्व नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मुलाकात भी शामिल है।’’बयान के मुताबिक, सम्मेलन के दौरान कार्यक्रम से इतर ट्रंम और खान ने मुलाकात की।

वहीं, इस मुलाकात से अलग विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) सम्मेलन के संबोधन में ट्रंप ने कहा कि “अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के दौर में पहुंच चुका है, जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा। अमेरिका तरक्की कर रहा है और वह अब हर क्षेत्र में आगे निकल रहा है। पहले ऐसा नहीं था, हमने चीन के साथ नया व्यापार समझौता किया है, यह काफी महत्वपूर्ण है। उनके सत्ता में आने के बाद अमेरिका में 1.1 करोड़ रोजगार सृजित हुए, उनके कार्यकाल में औसत बेरोजगारी दर इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति के कार्यकाल के मुकाबले सबसे कम रही है।”

यह भी पढ़े  कांग्रेस के 80 उम्मीदवार तय, गहलोत भी लड़ेंगे चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here