सर्द हवा और गुनगुनी धूप के बीच 8वीं दही खाओ इनाम पाओ अनोखी प्रतियोगिता

0
67

पटना डेयरी प्रोजेक्ट की 8वीं दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता सर्द हवा औरगुनगुनी धूप के बीच हुई। इस अनोखी प्रतियोगिता में बिहार के कई जिलों समेत आसपास के राज्यों के प्रतिभागियों ने भीहिस्सा लिया। प्रतियोगिता पटना डेयरी प्रोजेक्ट के परिसर में हुई।

पटना डेयरी प्रोजेक्ट (सुधा) में दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता में शनिवार को पांचवीं बार लगातार प्रणय शंकर कांत पहले स्थान पर रहे। जहानाबाद के प्रणय ने तीन मिनट में 4 किलो 191 ग्राम दही खायी। वहीं महिला वर्ग में पटना की सुनीता देवी ने तीन मिनट में 2 किलो 692 ग्राम दही खाकर प्रथम पुरस्कार जीता। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों के साथ दर्शकों के बीच भी काफी उत्साह देखा गया।

जैसे ही प्रतियोगिता शुरू हुई तो प्रतिभागियों ने अगल-अगल अंदाज में दही खाना शुरू किया। कोई एक हाथ से तो कोई दोनों हाथ, तो कोई नमक के साथ तो कोई नामक और मिर्च के साथ दही गटकने में जुटे थे। दर्शक तालियां बजा-बजा कर प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ा रहे थे।
इस वर्ष 1000 से अधिक प्रतिभागियों द्वारा प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया था। सभी प्रतिभागियों को को दही खाने के लिए तीन मिनट का समय निर्धारित था, इसमें 650 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़े  फर्जी राशन कार्ड पर कालाबाजारी को लेकर हंगामा

प्रतियोगिता महिला, पुरुष  व वरिष्ठ नागरिक वर्ग में आयोजित की गयी थी। तीन मिनट में पुरुष वर्ग में जहानाबाद के प्रणय शंकर कांत ने प्रथम पुरस्कार, बाढ़ के अजय कुमार ने 3 किलो 527 ग्राम दही खाकर द्वितीय पुरस्कार एवं अनीसाबाद पटना के रत्नेश कुमार ने 3 किलो 454 ग्राम दही खाकर तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक श्रीनारायण ठाकुर मीडिया से बात करते हुए

वहीं महिला वर्ग में पटना की सुनीता देवी ने तीन मिनट में 2 किलो 692 ग्राम दही खाकर प्रथम पुरस्कार, कंकड़बाग, पटना की ज्योत्सना कुमारी ने 2 किलो 496 ग्राम दही खाकर द्वितीय पुरस्कार एवं पटना की संगीता कुमारी ने 2 किलो 230 ग्राम दही खाकर तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। वरिष्ठ नागरिक श्रेणी से शत्रुघ्न   त्रिपाठी ने तीन मिनट में 2 किलो 43 ग्राम दही एवं पटना के ही रामानन्द यादव ने 1 किलो 777 ग्राम दही खाकर पुरस्कार प्राप्त किया।

पुरस्कार वितरण प्रबंध निदेशक, कॉम्फेड, अध्यक्ष, पटना डेयरी एवं प्रबन्ध निदेशक, पटना डेयरी द्वारा किया गया। इस मौके पर पटना डेयरी के निदेशक मंडल के सदस्य बासुकीनाथ सिंह, शत्रुघ्न   राय, कामता यादव, सहकारिता नेता श्याम नारायण ठाकुर के साथ-साथ पटना डेयरी के पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े  मुख्यमंत्री ने दी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बधाई

सुधा के उत्पादों का करें प्रयोग
कॉम्फेड की प्रबंध निदेषक शिखा श्रीवास्तव ने सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। पटना डेयरी प्रोजेक्ट के अध्यक्ष संजय कुमार ने सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। उपस्थित प्रतिभागियों को सुधा का उत्पाद प्रयोग में लाने के लिए उनके द्वारा सुझाव दिया गया। पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक श्रीनारायण ठाकुर ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here