अहमदाबाद में ABVP-NSUI के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

0
58

गुजरात के अहमदाबाद में ABVP और NSUI के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई. दोनों गुटों में मारपीट की भी खबर आ रही है. दरअसल हुआ ये कि JNU हिंसा को लेकर कांग्रेस के छात्र विंग NSUI ने बीजेपी के छात्र विंग ABVP के दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया. इसी को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई फिर मारपीट हुई.

मिली जानकारी के मुताबिक सुबह लगभग 11.30 बजे NSUI के लगभग 50 छात्र ABVP के पलडी स्थित कार्यालय के बाहर पहुंचे और नारेबाजी तथा विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, NSUI के प्रदर्शन के जवाब में ABVP के छात्रों ने भी हाथ में बैनर उठाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, इस बीच छात्रों का एक तीसरा समूह वहां पहुंचा जिसने पत्थरबाजी शुरू कर दी और इसके बाद NSUI और ABVP के छात्रों के बीच झड़प शुरू हो गई।

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने इसको लेकर ट्वीट किया.य उन्होंने कहा कि गुजरात गांधी और सरदार पटेल की भूमि है और यहां ABVP हिंसा कर रही है. उन्होंने ट्वीट किया,”आज अहमदाबाद में जेएनयू की घटना पर विरोध कर रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ता पर एबीवीपी और पुलिस ने जानलेवा हमला किया है. इस हमले में एनएसयूआई के महासचिव निखिल सवानी बुरी तरह से घायल हुए है. बीजेपी और पुलिस छात्र को डराने का काम कर रही हैं. यह गांधी और सरदार की भूमि है.

यह भी पढ़े  महागठबंधन अब हठबंधन में होता जा रहा है तब्दील

बता दें कि दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को कुछ नकाबपोश हमलावरों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में तोड़फोड़, मारपीट की. उसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक किसी हमलावर को गिरफ्तार नहीं किया गया है. आज भी देश की कई यूनिवर्सिटियों में छात्र हिंसा को लेकर प्रदर्शन कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here