जल जीवन हरियाली यात्रा के चौथे चरण का आगाज, आज वैशाली और छपरा में रहेंगे CM नीतीश

0
219
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चौथे चरण की जल जीवन हरियाली यात्रा पर रविवार को निकलेंगे. पहले दिन की यात्रा हाजीपुर से शुरू होगी. हाजीपुर के बाद मुख्यमंत्री छपरा जायेंगे. तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वे वैशाली, सारण, शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर जिलों में जायेंगे. जल जीवन हरियाली से संबंधित सारण जिले की समीक्षा बैठक छपरा में और मुजफ्फरपुर में शिवहर, सीतामढ़ी एवं मुजफ्फरपुर जिले के जल जीवन हरियाली से संबंधित प्रमंडलीय समीक्षा करेंगे.
मुख्यमंत्री यात्रा के क्रम में रविवार को पहले वैशाली जिले के देसरी प्रखंड के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर फ्रुट व जल संचयन योजना का अवलोकन करेंगे. उसके बाद वह सारण जिले के एकमा प्रखंड की परसा पूर्वी पंचायत के छपिया चौर में किसानों द्वारा किये गये तालाब निर्माण एवं मत्स्य पालन के अलावा जल संचयन व कृषि एवं अन्य विभागों द्वारा कराये गये कार्यों की प्रदर्शनी को देखेंगे.
रविवार को वह छपरा समाहरणालय में सारण जिले के जल जीवन  हरियाली से संबंधित कार्यों की समीक्षा करेंगे. सोमवार को मुख्यमंत्री शिवहर जिले के शिवहर प्रखंड की चमनपुर पंचायत के गढ़वा गांव में तालाब सौंदर्यीकरण, वृक्षारोपण व वर्षा जल संचयन को देखेंगे. वह शिवहर के समाहरणालय मैदान में दोपहर 12.5 बजे जल जीवन हरियाली जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.
उसके बाद मुख्यमंत्री सोमवार को ही सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी प्रखंड की बाजपट्टी पंचायत के आबिदपुर गांव में तालाब का सौंदर्यीकरण, पंचायत सरकार भवन में वर्षा जल संचयन व सौर्य ऊर्जा संयंत्र को देखेंगे. उसके बाद वह उसी प्रखंड के बोधायन मंदिर का दर्शन व निर्माणाधीन पर्यटकीय संरचनाओं को देखेंगे. चौथे चरण की यात्रा के अंतिम दिन मुख्यमंत्री मुजफ्फरपुर जिले के कांटी प्रखंड के पानापुर हवेली गांव में जीविका की ग्राम वाणी प्रणाली की शुरुआत करेंगे. उसके बाद वह सरैया प्रखंड के बखरा गांव में जल जीवन हरियाली के तहत तालाब के  जीर्णोद्धार को देखेंगे. साथ ही मछली पालन व बत्तख पालन को देखेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर डेढ़ बजे मुजफ्फरपुर समाहरणालय में प्रमंडल स्तरीय समीक्षा करेंगे.
यह भी पढ़े  44 वर्षों में पहला चुनाव है जिसमें आपके बीच नहीं हूँ:लालू प्रसाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here