CAA पर संग्राम: RJD कार्यकर्ताओं ने की मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट, ADG बोले- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

0
94
Patna-Dec.21,2019-Photographers Dinesh Kumar and Krishna Mohan Sharma are admitted at Gardiner Hospital in Patna after brutally beaten by mob during Bihar Bandh coverage at Dak Bungalow.

बिहार बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया। प्रदर्शनकारियों ने कवरेज कर रहे पत्रकारों के साथ मारपीट की। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के ओवी वैन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले में आधा दर्जन पत्रकार जख्मी हो गये। दो फोटो जर्नलिस्ट को गंभीर चोट आयी है। हमलावर के उग्र तेवर को देख पत्रकारों को थाने और बगल के भवन की टायलेट में छुपकर जान बचानी पड़ी। दोनों फोटो जर्नलिस्टों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हिंदी दैनिक के फोटो जर्नलिस्ट दिनेश के मुताबिक वह डाकबंगला चौराहे पर बंद समर्थकों का फोटो ले रहे थे। इसी क्रम में उन्हें भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने खींच लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। उनके कैमरे को क्षतिग्रस्त कर व छीनने का प्रयास किया गया। वह किसी तरह जान बचाकर वहां से निकले। डाक बंगला पर भीड़ काफी उग्र हो चली थी। एक अंग्रेजी दैनिक के फोटो जर्नलिस्ट कृष्ण मोहन शर्मा को भी प्रदर्शनकारियों ने पकड़ लिया और उनकी भी बुरी तरह पिटाई कर दी। कई कैमरामैन के कैमरा भी तोड़ डाले। इस पूरे प्रकरण के दौरान डाकबंगला पर पुलिस खड़ी पुलिस मूक दर्शक बनी रही। एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के ओवी वैन का शीशा तोड़ दिया गया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कई सीनियर जर्नलिस्टों को भी पीटा गया।

यह भी पढ़े  महागठबंधन में आसान नहीं लोस सीटों की हिस्सेदारी का मामला

एडीजी मुख्यालय ने कहा- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी
वहीं, मीडिया पर हमला करने का मामला गरमा गया है. राज्य पुलिस मुख्यालय ने मामले को गंभीरता से लिया है. मीडिया पर हमले को गंभीर बताते हुए एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने कहा कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस के पास सारे घटनाक्रम की फुटेज और तस्वीर है. सभी आरोपियों की हर हाल में गिरफ्तारी होगी.

जेडीयू बोली- आरजेडी का यही कल्चर

आरजेडी के बिहार बंद पर जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, ‘बंद ने लालू-राबड़ी के जंगल राज की याद दिला दी. सड़क पर आतंक का नजारा जनता देख रही है. मैंने अपने राजनीतिक जीवन में पत्रकारों से इस तरह के दुर्व्यवहार की घटना कभी नहीं देखी थी. आरजेडी का यही कल्चर है.’

बंद के दौरान तोड़-फोड़ की घटना पर आरजेडी की सफाई
आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश सिंह ने पत्रकारों से मारपीट की घटना की निंदा करते हुए कहा कि जिसने भी यह किया वह आरजोडी का कार्यकर्ता नहीं हो सकता. कुछ असामाजिक तत्वों ने बंद को बदनाम करने की कोशिश की है. वैसे लोगों की पहचान की जा रही है.RJD कार्यालय से डाक बंगला क्रॉसिंग तक तेजस्वी ने निकाला था मार्च

यह भी पढ़े  रेखा मोदी के फ्लैट पर आयकर छापा

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने पटना में पार्टी कार्यालय से डाक बंगला क्रॉसिंग तक एक बड़े जुलूस के साथ मार्च किया जिससे व्यस्त फ्रेजर रोड तथा बेली रोड पर यातायात थम-सा गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here