बम धमाके में बाल-बाल बचा मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा, पाकिस्‍तान ने रॉ पर लगाया आरोप

0
32

मुंबई हमलों का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा तल्‍हा सईद लाहौर में एक बम धमाके में बाल-बाल बच गया. पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धमाका हाफिज सईद को निशाना बनाकर किया गया था. धमाका तब हुआ, जब हाफिज सईद लाहौर में एक रैली कर रहा था. इस धमाके के लिए पाकिस्‍तान ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ पर आरोप लगाया है, लेकिन भारत ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है.

‘फर्स्‍ट पोस्‍ट’ की खबर के अनुसार, घटना शनिवार की है. लाहौर के मोहम्मद अली रोड स्थित जामा मस्जिद अली-ओ-मुर्तजा में तल्हा सईद एक बैठक कर रहा था, इसी बीच वहां धमाका हुआ. आनन-फानन तल्हा सईद को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया. धमाके में एक लश्कर समर्थक की जान चली गई, जबकि 6 लोगों के जख्मी होने की खबर है.

पहले पाकिस्तानी मीडिया की ओर से इसे गैस सिलेंडर फटने से हुआ हादसा बताया गया था, लेकिन बाद में जानकारी दी गई कि यह बम धमाका ही है. हाफिज सईद के संगठन में उसके बाद तल्‍हा सईद की ही चलती है. बताया जाता है कि भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों की प्लानिंग तल्हा सईद ही करता है.

यह भी पढ़े  कारोबारी हत्याकांड में छह दबोचे गये

हाफिज सईद भारत का सबसे बड़ा वांछित आतंकी है. मुंबई हमलों के जिम्‍मेदार हाफिज के खिलाफ भारत ने पाकिस्‍तान को न जाने कितनी बार डोजियर देकर उस पर अंतरराष्‍ट्रीय कानूनों के तहत कार्रवाई करने की मांग की थी, लेकिन पाकिस्‍तान हाफिज को बचाने की हरसंभव कोशिश कर रहा है. अमेरिका ने भी हाफिज को दुनिया में ‘आंतकवाद के लिए जिम्मेदार’ लोगों की सूची में डाल रखा है और उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा है. हाफिज सईद के खिलाफ भारत ने इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here