रेप और गैंगरेप जैसी वारदातों को रोकने के लिए कानून को और सख्त करने की जरूरत:जगन मोहन

0
34

हैदराबाद: वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या मामले के आरोपियों की पुलिए एनकाउंटर में मौत मामले की आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तारीफ की है. सीएम जगन रेड्डी ने इस कार्रवाई के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और तेलंगाना पुलिस की तारीफ की है. आंध्र प्रदेश विधानसभा में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने कहा कि मैं भी दो बेटियों का पिता हूं. मैं एक बहन का भाई भी हूं और मेरी पत्नी भी है. अगर मेरी बेटी, बहन या पत्नी के साथ कुछ भी होता है तो एक पिता, भाई या पति के रूप में मेरी क्या प्रतिक्रिया होगी. हालांकि जगन ने ये भी कहा कि रेप और गैंगरेप जैसी वारदातों को रोकने के लिए कानून को और सख्त करने की जरूरत है.

यहां आपको बता दें कि हैदराबाद एनकाउंटर का कुछ लोग विरोध कर रहे हैं तो कई लोग तारीफ भी कर रहे हैं. कानून व्यवस्था से जुड़े ज्यादातर लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं. जया बच्चन जैसी महिला सांसद इसे अच्छा फैसला बता रही हैं. हालांकि तेलंगाना हाईकोर्ट ने इस एनकाउंटर पर संज्ञान ले लिया है. हाईकोर्ट ने पुलिस से पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट मांगा है. हैदराबाद मुठभेड़ मामले में दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी.

यह भी पढ़े  कर्नाटक चुनाव : BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली सूची, शिमोगा से चुनाव लडेंगे येदियुरप्पा

गोवा के मंत्री की डिमांड- ‘रेपिस्टों को सार्वजनिक फांसी दें’
इससे पहले गोवा के बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो ने शनिवार को मांग की कि दुष्कर्म और हत्या के दोषियों को किसी सार्वजनिक स्टेडियम में फांसी दी जानी चाहिए, ताकि इस तरह के जघन्य अपराध करने वालों को एक मजबूत संदेश मिल सके. लोबो ने यहां पत्रकारों से बातचीत में तेलंगाना में दुष्कर्म व हत्या के चार अभियुक्तों के विवादास्पद एनकाउंटर पर टिप्पणी की. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से कानून में आवश्यक संशोधन लाने का आग्रह किया, ताकि इस तरह के अपराध करने वालों को सार्वजनिक तौर पर फांसी दी जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here