सशक्त सेना झंडा दिवस पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने सैनिकों के कल्याण के लिए किया अंशदान

0
22

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर लोगों से अपील करते हुए कहा कि बहादुर सैनिकों के कल्याण एवं पुनर्वास के लिए बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में में अंशदान किया. देश के बहादुर सैनिकों के प्रति श्रद्धा एवं सम्मान प्रकट किया. .

राज्यपाल फागू चौहान ने सशक्त सेना झंडा दिवस पर सैनिक कल्याण के लिए अंशदान किया। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शनिवार को राजभवन में राज्यपाल को झंडा दिवस का फ्लैग लगाया। बिहार स्टेट एक्स सर्विसमेन वेनवोलेंट फंड के लिए राज्यपाल से अंशदान लिया। राज्यवासियों से सैनिकों व उनके परिजनों के कल्याण के कोष में उदारता से अंशदान की अपील की। मौके पर राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, सैनिकल कल्याण निदेशालय के निदेशक कर्नल दिली प्रसाद आदि मौजूद थे।

राज्यपाल ने कहा कि देश की रक्षा करने वाले सैनिकों और उनके परिजनों की मदद करना सभी लोगों का नैतिक दायित्व है। सशक्त सेना झंडा दिवस का उद्देश्य वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों एवं सैनिकों के कल्याण के लिए अंशदान राशि एकत्रित करने के साथ-साथ राष्ट्र सेवा में सर्वस्व न्योछावर करने वाले सैनिकों के प्रति हम अपनी कृतज्ञता एवं सम्मान व्यक्त करें।

यह भी पढ़े  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजभवन में भी लगा योग-शिविर

राज्यपाल ने कहा कि अपने भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के कल्याण के लिए हम जो कदम उठाते हैं, उनका सीधा प्रभाव न केवल कार्यरत या भूतपूर्व सैनिकों के नैतिक बल पर पड़ता है। इससे युवा वर्ग को सशस्त्र सेनाओं में भर्ती होने की प्रेरणा भी मिलती है।

आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर अपर मुख्य सचिव गृह आमिर सुबहानी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अण्णे मार्ग में मुलाकात कर उन्हें सशस्त्र सेना झंडा दिवस का फ्लैग लगाया. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में अंशदान किया. देश के बहादुर सैनिकों के प्रति श्रद्धा एवं सम्मान प्रकट किया.
उन्होंने कहा कि उनकी कुर्बानियं अमर हैं. वे अपनी जान के मूल्य पर राष्ट्र पर आये बाह्य एवं आंतरिक संकटों का मुकाबला बहादुरी के साथ किया करते हैं. इन बहादुर सैनिकों के कल्याण एवं पुनर्वास के लिए उन्होंने राज्यवासियों से बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में अंशदान किये जाने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि आपका यह अंशदान बहादुर सैनिकों के प्रति कृतज्ञता होगी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, निदेशक सैनिक कल्याण निदेशालय बिहार सेवानिवृत्त कर्नल दिलीप प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़े  राज्यपाल चौदह को करेंगे विवि के कार्यो की समीक्षा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here