CM योगी जब आधी रात को पहुंचे थाने, टॉर्च की रोशनी में देखा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

0
108

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार देर रात वाराणसी पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी ने आधी रात को काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद अचानक चौक थाने का निरीक्षण करने पहुंच गए. आधी रात इस तरह सीएम को आते देख वहां तैनात संतरी से लेकर सीएम के साथ मौजूद अधिकारी भी चौंक गए. कुछ देर तक थाने की बिल्डिंग को देखने के बाद योगी ने टॉर्च की रोशनी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया. उन्होंने चौक थाने को बेहतर स्वरूप दिए जाने के निर्देश अपर मुख्य सचिव (गृह) को दिए.

वहां अंधेरा होने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने टॉर्च की रोशनी में सीएम योगी आदित्यनाथ को निरीक्षण कराया. उन्होंने निर्मल मठ का भवन देखा और इसके बारे में साथ चल रहे अधिकारियों से बातचीत की. वहां मौजूद अधिकारियों ने सीएम को बताया गया की भवन सरकारी संरक्षण में ले लिया गया है. यहां से आगे बढ़े तो गोयनका लाइब्रेरी के पास पहुंचे. इस भवन के बाबत मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि इसे नहीं तोड़ा जाएगा, क्‍योंकि यह काफी पुराना है. इसे धरोहर के तौर पर रखा गया है.

यह भी पढ़े  सीएम योगी से मिला कमलेश तिवारी का परिवार, रखीं 11 मांगें

मीडिया से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि कॉरिडोर निरीक्षण के बाद चौक थाना परिसर को भी देखा. इस दौरान वर्ष 1904 में बनी थाने की ऐतिहासिक बिल्डिंग के जीर्णोद्धार पर अफसरों के साथ मंथन करके प्रमुख सचिव गृह को जरूरी निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि थाना भवन और पुलिस को आधुनिक किया जाएगा, चूंकि इस थाना क्षेत्र में बाबा दरबार आता है, इसलिए यहां की बेहतरी को प्राथमिकता पर रखा जा रहा है. इसी कड़ी में बनारस का यह दौरा रूटीन है. सीएम योगी ने कहा कि बीते पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सानिध्य में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा व निरीक्षण करने के लिए यहां आए हैं. मुख्यमंत्री 27 नवंबर की सुबह लगभग 9:00 बजे झारखंड रवाना हो जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here