महाराष्ट्र को लेकर अभी फंसा है पेच, अहमद पटेल ने कहा- कल फिर होगी बात

0
35

कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की संयुक्त बैठक के बाद शुक्रवार को कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि कल तीनों पार्टियों की बैठक दौबारा होगी। इसके अलावा तीनों पार्टियों की बैठक पर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण कहा कि तीन प्रमुख नेताओं की बैठक हुई कई मुद्दों को हल किया है लेकिन कुछ पर चर्चा जारी है।

पृथ्वीराज चव्हाण नें कहा कि पहली बार 3 पार्टी के नेता एकसाथ बैठे है। उन्होनें कहा कि हमने तय किया है कि पूरी बाते फाइनल होने के बाद आपके पास आएंगे, आधी अधूरी बात लेकर जनता में नही जाएंगे। जब हम तीनों आपके सामने आएंगे सभी प्रश्नों का जवाब देंगे।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि बैठक में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच सकारात्मक चर्चा हुई है. तीनों दल कई मुद्दों पर आम सहमति पर पहुंच गए हैं, लेकिन अभी कुछ मुद्दों पर चर्चा बाकी है, इसलिए शनिवार को भी बातचीत जारी रहेगी. जब पृथ्वीराज चौव्हान से शरद पवार के उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने के पद वाले बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं उस पर बात नहीं करूंगा. उनसे इन मुद्दों पर चर्चा होने के बाद इस मुद्दों पर बात करूंगा.

यह भी पढ़े  अजीत डोभाल, नृपेंद्र मिश्रा का क्या होगा? पीएम मोदी करने जा रहे टीम मोदी में फेरबदल

वहीं, बैठक से निकले बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि आज कांग्रेस-शिवसेना और एनसीपी की बैठक में कोई निर्णय नहीं निकल पाया है. कल भी तीनों दलों के बीच बैठक होगी. इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि तीनों दलों ने उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति जताई है. सीएम के नाम का औपचारिक ऐलान के लिए तीनों दलों की ओर से शनिवार को एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. हालांकि, अभी चर्चा जारी है. कल हम यह भी तय करेंगे कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कब राज्यपाल से मिलना है.

सूत्रों ने बताया कि यह बैठक न्यूनतम साझा कार्यक्रम और नई सरकार में तीनों दलों की हिस्सेदारी को अंतिम रूप दिए जाने को लेकर हुई थी. इस बीच कांग्रेस और राकांपा ने अपने चुनाव पूर्व सहयोगियों-पीजेंट वर्कर्स पार्टी, समाजवादी पार्टी, स्वाभिमान पक्ष और माकपा से बातचीत की. राकांपा नेता जयंत पाटिल ने कहा कि उनकी पार्टी तथा कांग्रेस के छोटे सहयोगियों ने भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के विचार का समर्थन किया है.

यह भी पढ़े  Patna Local Photo 08/06/2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here