बिहार विधानमंडल का शीतकालीन आज :दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन सोमवार तक स्थगित

0
34

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत आज शुक्रवार को विपक्ष के हंगामे के साथ शुरू हो गया. सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी सदन पहुंचे. सत्र के पहले ही दिन विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन के बाहर और अंदर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला.

विधानसभा कार्यवाही शुक्रवार को शुरू होने पर विधान सभाध्यक्ष विजय चौधरी ने शोक प्रस्ताव पढ़ा. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ‘लोकतंत्र विमर्श आपसी समझदारी भरोसा करता है.’ इसके बाद सदन ने दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद विजय चौधरी ने सदन की कार्यवाही सोमवार को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इससे पहले विधान मंडल के शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति को पुष्पगुच्छ देकर उपमुख्यमंत्री ने स्वागत किया.

मालूम हो कि सदन की कार्यवाही शु्रू होने से पहले विपक्षी दल आरजेडी के सदस्यों ने जेएनयू मामले को लेकर विधानसभा परिसर में नारेबाजी की. पांच बैठकों वाले इस अल्पकालीन सत्र में वित्तीय वर्ष 2019-20 का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया गया. इधर, बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारूण रशीद ने भी सदस्यों से सदन संचालन में सहयोग मांगा.

यह भी पढ़े  आगामी चुनाव में शिक्षा और स्वास्य होगा महत्वपूर्ण मुद्दा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here