महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस के बीच PM मोदी से मिले शरद पवार

0
30

महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मुलाकात संसद भवन में हुई. यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब सूत्रों से ऐसी खबरें आ रहीं कि महाराष्‍ट्र में शिवसेना को सत्ता की दौड़ से बाहर करने की जीतोड़ कोशिश कर रही बीजेपी (BJP) शरद पवार के लिए राष्‍ट्रपति पद की पेशकश की है. हालांकि राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख ने फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के साथ किसी भी मोलभाव की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद NCP चीफ शरद पवार ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान मैंने उन्हें वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट में 21 जनवरी से 2 फरवरी 2020 तक होने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन और प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया है. सम्मेलन का विषय चीनी और संबंद्ध उद्योगों में नवाचार और विविधीकरण है.

यह भी पढ़े  प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY): सिर्फ 330 रुपये में लीजिए जीवन सुरक्षा का कवच

बता दें प्रधानमंत्री मोदी और शरद पवार की यह मुलाकात महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बनी अनिश्चितता के बीच हुई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना (NCP-Congress-Shiv Sena) के बीच बातचीत चल रही है. पवार ने तीन पन्नों के एक ज्ञापन में कहा कि नासिक जिले में सोयाबीन, धान, मक्का, बाजरा और टमाटर, प्याज जैसी सब्जियों की फसलें अंतिम चरण में थीं, लेकिन बेमौसम भारी बारिश से वे पूरी तरह बर्बाद हो गईं. उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीनों में नासिक के 44 किसानों ने खुदकुशी की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here