क्‍या टूट जाएगी शिवसेना, हिन्‍दुत्‍व से मुंह नहीं मोड़ना चाहते अधिकांश विधायक

0
28

महाराष्‍ट्र से शिवसेना के लिए बुरी खबर आ रही है. बीजेपी का साथ छोड़ चुकी शिवसेना के अंदर भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. खबर है कि कांग्रेस-एनसीपी के साथ जाने के फैसले से कुछ विधायक नाराज हैं और वे किसी भी कीमत पर हिन्‍दुत्‍व से मुंह नहीं मोड़ना चाहते. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना विधायकों में इस बात को लेकर खासी नाराजगी है. हालांकि उन्‍हें मनाने की कोशिश की जा रही है और वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री मनोहर जोशी को इसके लिए लगाया गया है. खबर है कि मनोहर जोशी इन नाराज विधायकों को लेकर मातोश्री भी पहुंच गए हैं. ये सभी विधायक पश्चिम महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं.

इन विधायकों का कहना है कि शिवसेना हमेशा से हिन्‍दुत्‍व का पक्षधर रही है और ऐसे में कांग्रेस-एनसीपी का साथ लेना मुनासिब नहीं होगा. इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया था कि कल यानी गुरुवार दोपहर तक महाराष्‍ट्र में सरकार बनने की तस्‍वीर साफ हो जाएगी.

यह भी पढ़े  कल संविधान दिवस पर विरोध प्रदर्शन करेगा समूचा विपक्ष

शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार का भी दावा था कि महाराष्‍ट्र में 25 या 26 नवंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. अब्दुल सत्तार के अनुसार, उद्धव ठाकरे ने सभी 56 विधायकों को आधार कार्ड, पैन कार्ड और पांच से छह दिन के कपड़ों के साथ मुंबई बुलाया है. इन दिनों में सभी विधायक मुंबई में ही रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here