हरियाणा में खट्टर सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज , 10 मंत्री ले सकते है शपथ

0
34

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन से बनी सरकार के मंत्रीमंडल का आज विस्तार होने जा रहा है, दोपहर 12.30 बजे राज्यपाल हरियाणा कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैबिनेट विस्तार में भारतीय जनता पार्टी के 8 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है जबकि जननायक जनता पार्टी के 1 विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है, 1 निर्दलीय विधायक के भी मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है । दीपावली के दिन 27 अक्तूबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी और उसके बाद यह आज पहला कैबिनेट विस्तार है।

बुधवार को हरियाणा सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बीच विभागों के बंटवारे की जानकारी दी गई है। दुष्यंत चौटाला को कुल 11 विभाग दिए गए हैं और आज उनकी पार्टी के विधायकों से जो मंत्री बनेंगें उनके बीच विभागों का बंटवारा किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला को राज्स्व, एक्साइज एंड टैक्सेशन, पंचायत विकास, उद्योग एवं वाणिज्य, पब्लिक वर्क, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले, श्रम एवं रोजगार, नागरिक उडयन, पुरातत्व, पुनर्वास और कॉन्सोलिडेशन विभाग दिए गए हैं।

यह भी पढ़े  जीएसटी (GST) कलेक्शन बढ़ाने के लिए मोदी सरकार लगाएगी जोर, आज है अहम बैठक

हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने पास ज्यादा महत्वपूर्ण विभाग रखे हैं, वित्त और गृह जैसे महत्वपूर्ण विभाग उनके पास है और आज उनकी पार्टी में से जो विधायक मंत्री बनेंगे उनके बीच मुख्यमंत्री विभागों का बंटवारा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here