बिहार के अजीत कुमार ने KBC में जीता 1 करोड़ तो पैतृक गांव में मना जश्न

0
69

सोनी टीवी के कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-11 में बिहार से आने वाले अजीत कुमार ने एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं. KBC हॉट सीट पर बैठे अजीत कुमार ने अभिताभ बच्चन के साथ खेलते हुए जैसे ही 15वें सवाल का सही जवाब दिया, वैसे ही उनके पैतृक गांव में जश्न मनने लगा. अजीत कुमार गया जिले के बेलागंज से आते हैं और फिलहाल वे हाजीपुर में बिहार सुधारात्मक प्रशिक्षण संस्थान में ट्रेनी जेल सुपरिडेंट के रूप में प्रशिक्षण ले रहे हैं.

मंगलवार को प्रसारित एपिसोड में अजीत कुमार से अमिताभ बच्चन ने पूछा कि किसी ब्रिटिश रॉकेट द्वारा सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया पहला ब्रिटिश उपग्रह कौनसा था? एक करोड़ के लिए प्रस्तुत किए गए इस सवाल के ऑप्शन थे- A. एरियल 1, B. प्रॉस्पेरो, C. मिरांडा, D. ज़िरकॉन…

इस सवाल के जवाब को लेकर अजीत कुमार थोड़े कन्फ्यूज हुए तो उन्होंने 50-50 लाइफ लाइन ले ली. इसके साथ ही दो गलत जवाब मिट गए और ऑप्शन में B. प्रॉस्पेरो, C. मिरांडा, ही रह गए. अजीत कुमार ने जैसे ही इसका जवाब B. प्रॉस्पेरो कहा, वैसे ही अमिताभ बच्चन ने उनके करोड़पति बनने का एलान कर दिया. हालांकि अजीत कुमार ने सात करोड़ के सवाल पर क्विट करने का फैसला किया.

यह भी पढ़े  मकर संक्रांति पर नहीं होगी दूध-दही की कमी : कॉम्फेड

सफलता अर्जित करने के बाद गया के बेला में उनके पैतृक गांव में परिजनों व शुभचिंतकों में खुशी की लहर है. वहां के लोगों ने एक साथ होली-दिवाली मनाते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया. इसके साथ ही अजीत के आने का भव्य स्वागत की तैयारी में जुटे हुए है.

अजीत के रिश्तेदार राजेश कुमार बताते हैं कि बचपन में ही पिता के गुजर जाने के बाद संघर्षों के बीच उन्होंने पढ़ाई की. कड़ी मेहनत के बाद पहले रेलवे की नौकरी की उसके बाद बीपीएससी की परीक्षा की सफलता के बाद जेल सुपरिडेंट के रूप में प्रशिक्षण ले रहे हैं.

वहीं, पड़ोसी बैजनाथ प्रसाद और अभिषेक कुमार कहते हैं कि ज्ञान के बल पर करोड़पति बनकर अजीत कुमार ने धमाल मचा दिया है. उन्होंने न सिर्फ गांव का बल्कि बिहार का नाम रोशन किया है. करोड़पति बनने के बाद गया में रहने वाले अजीत कुमार के साथियों ने भी बधाई दी है.

यह भी पढ़े  कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को विदेश जाने की दी अनुमति, इलाज के लिए जा सकेंगे US और नीदरलैंड

गया के बेलागंज में अजीत कुमार के घर पर बधाई देने वालों ता तांता लगा.
सोनी टीवी के इस गेम शो में बिहारी प्रतिभा का परचम लहरा रहा है. बता दें कि केबीसी के इस सीजन में अब तक 4 करोड़पति बने हैं इनमें 3 बिहार के ही हैं. सबसे पहले जहानाबाद के सनोज राज करोड़पति बने थे. वहीं सीजन की दूसरी करोड़पति महाराष्ट्र की बबीता ताड़े रहीं. इसके बाद बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले गौतम कुमार झा तीसरे करोड़पति बने थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here