पैक्स चुनाव : आज प्रकाशित हो जायेगी मतदाता सूची

0
127

पैक्स चुनाव के लिए मतदाता सूची 11 नवंबर को प्रकाशित होगी. इसके साथ सभी संबंधित निर्वाचन पदाधिकारी प्रबंधकारिणी समिति के विभिन्न पदों के निर्वाचन के लिए मानक प्रपत्र ई- 1 में आवश्यक प्रविष्टियां अंकित कर मतदाता सूची प्रकाशित की जायेगी. नौ दिसंबर को पहले चरण का मतदान होना है.

मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा और तीन बजे तक चलेगा. नक्लस प्रभावित क्षेत्रों में प्रमंडलीय आयुक्त ने मतदान का समय 7 से 2 बजे तक निर्धारित किया है. इसकी जानकारी मतदान से पहले दी जायेगी. कुल पांच चरणों में मतदान होंगे. इसमें पहले चरण में प्रखंड पटना सदर, फुलवारी शरीफ, पुनपुन, नौबतपुर, दुल्हिन बाजार, दानापुर, पालीगंज में चुनाव होगा.

निर्धारित तिथि से पैक्स पर नहीं हो पायेगी धान खरीद
पैक्स केंद्रों पर होने वाली धान खरीद में इस बार देर होने वाली है. लेकिन, धान की फसल अभी तैयार नहीं हुई है. अंतिम समय में अधिक बारिश होने के कारण खेतों में नमी बनी हुई है. दूसरी तरफ पैक्स चुनाव की प्रक्रिया भी नवंबर से दिसंबर तक चलेगी.

यह भी पढ़े  महिलाओं को आरक्षण देने में बिहार आगे : मोदी

धान खरीद की निर्धारित तिथि 15 नवंबर है, लेकिन इस बार 15 दिसंबर से पहले खरीद नहीं हो सकेगी. इस बार धान खरीद की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. किसानों को पैक्स केंद्रों पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा. किसानों का भुगतान भी बैंक एकाउंट में ही होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here