महाराष्ट्र में फैसले का दिन,शिवसेना विधायकों की भी बैठक आज,बीजेपी भी आज एक्शन में

0
236

बीजेपी-शिवसेना में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर घमासान के बीच महाराष्ट्र में क्या होगा? नई सरकार बनने का फॉर्मूला क्या होगा? सरकार बन भी पाएगी या नहीं?  ये वो सवाल हैं जिनके जवाब का चुनाव नतीजे आने के 13 दिन बाद भी इंतजार है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अब सिर्फ दो दिन का वक्त बचा है. परसों यानी 9 नवंबर तक नई सरकार हर हाल में बननी है, इसलिए आज महाराष्ट्र में हलचल तेज है. शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे आज अपने 56 विधायकों की बैठक बुलाई है. सूत्रों का दावा है कि टूट के डर से विधायकों को शिवसेना होटल में शिफ्ट कर सकती है.

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर खींचतान का दौर जारी है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक दल मिलेगा. बीजेपी आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. इसके साथ ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज अपने पार्टी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. शिवसेना को विधायकों को टूटने का डर सता रहा है. ऐसे में बैठक के बाद विधायकों को फाइव स्टार होटल में ठहराया जा सकता है.

विधायकों को फाइव स्टार होटल में ठहरा सकती है शिवसेना- सूत्र

यह भी पढ़े  सूबे मे 223 नए संक्रमितों के साथ कोरोना का आंकड़़ा पहुँचा 8273 , कुल मौत 55

बीजेपी से चल रही खींचतान के बीच आज उद्धव ठाकरे अपने विधायकों को संबोधित करेंगे. सूत्रों के हवाले से कि पार्टी में फूट रोकने के लिए आज बैठक के बाद शिवसेना विधायकों को दक्षिण मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में ठहरा सकती है.

कल सीएम के साथ दिखे शिवसेना के मंत्री

हालांकि बीजेपी-शिवसेना में तल्खी के बीच कल शिवसेना के तमाम मंत्री उस कैबिनेट बैठक में पहुंचे जो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुलाई थी. बैठक के बाद बीजेपी नेती सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, ‘’आज शिवसेना के मंत्री बीजेपी के साथ दिखे हैं और बीजेपी के मंत्री शिवसेना के साथ दिखे हैं. आप सबको अच्छी खबर जल्दी ही मिलेगी. जल्दीबाज़ी न करें.’’

बीजेपी और शिवसेना के बीच दोबारा बातचीत शुरू

बीजेपी नेता जिस आधार पर अच्छी खबर के संकेत दे रहे हैं, वो आधार नागपुर से जुड़ा है. मंगलवार की रात सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी और आज नितिन गडकरी मोहन भागवत से मिलने पहुंच रहे हैं. आरएसएस के सूत्रों ने बताया है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच दोबारा बातचीत फिर से शुरू हो गई है. जल्द खुशखबरी आएगी.

यह भी पढ़े  अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो महिला आरक्षण विधेयक को पारित करेंगे’:राहुल गांधी

सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है बीजेपी

हालांकि सरकार बनाने को लेकर लग रहे कयास के बीच बीजेपी भी आज एक्शन में रहेगी. शिवसेना के विधायकों की बैठक से पहले प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल बीजेपी नेताओं के साथ सुबह साढ़े दस बजे राज्यपाल से मिलेंगे, इसके बाद प्रेस कन्फ्रेंस भी होगी. माना जा रहा है कि राज्यपाल से मुलाकात में बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. शायद यही वजह है कि शिवसेना की बैचैनी बढ़ गई है.

मोहन भागवत से मिलेंगे गडकरी

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सस्पेंस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात नागपुर में संघ मुख्यालय पर होगी.
शिवसेना का ही होगा सीएम: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम बयानबाजी में विश्वास नहीं करते हैं. जिसके पास बहुमत है वह सरकार बनाएगा. मुख्यमंत्री तो शिवसेना का होगा. मेरी कभी कोई आकांक्षा नहीं थी. उन्होंने कहा कि मातोश्री में आज शिवसेना विधायकों की बैठक होगी. इस बैठक में उद्धव ठाकरे आगे की रणनीति बताएंगे.
शिवसेना-एनसीपी सरकार के पक्ष में कांग्रेसी विधायक

शिवसेना नेता संजय राउत ने कल एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की. इसके बाद संजय राउत ने मुंबई में कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई से भी मुलाकात की. कांग्रेस ने साफ कहा कि उनका मकसद है किसी भी तरीके से बीजेपी को सत्ता से दूर रखना. इसके लिए कांग्रेस के कई विधायक शिवसेना-एनसीपी की सरकार के पक्ष में हैं. इसके एवज में कांग्रेस स्पीकर पद चाहती है.
राज्यपाल से मिलेंगे बीजेपी नेता

9 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है, लेकिन अगली सरकार किसकी होगी इस पर असमंजस बरकरार है. मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच पेच फंसा है. संभावनाओं और शंकाओं की इन्हीं परिस्थितियों के बीच आज बीजेपी का एक दल प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील की अगुवाई में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मौजूदा हालात पर मुलाकात करने वाला है. इनके साथ होगा मुख्यमंत्री फडणवीस का दिया हुआ एक संदेश जो वो राज्यपाल के साथ साझा करेंगे.

 

यह भी पढ़े  अश्लील हरकतों का विरोध करने पर हॉस्टल में घुसकर 40 बच्चियों को पीटा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here