IB का अलर्ट, ISI का नया पोस्टर ब्‍वॉय ‘अल-उमर-मुजाहिदीन’, भारत में बड़े आतंकी हमले की तैयारी में

0
312

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद इंटेलीजेंस ब्‍यूरो (Intelligence Bureau) ने दिल्ली पुलिस को NCR में संभावित आतंकी हमलों के खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के साथ अल-उमर-मुजाहिदीन ISI का नया पोस्टर ब्‍वॉय है और घाटी के बाहर आतंकी हमले करने में सक्षम है.

अलर्ट में दिल्ली-NCR में संदिग्धों पर लगातार नजर रखने, उनके ठिकानों को चैक करने और संदिग्ध स्थानों पर रेड करने के निर्देश दिए गए हैं.

आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक, ISI का इरादा जम्मू और कश्मीर के बाहर बड़े शहरों में हमलों को अंजाम देने के लिए करना है. साथ ही दिल्ली पुलिस को NCR पुलिस के साथ तालमेल रखने और मदद लेने के निर्देश भी दिए गए हैं.

पुलिस से कहा गया है कि साइबर कैफे, पुराने कार डीलरों, सिम कार्ड डीलरों, कैमिकल की दुकानों पर खास नजर रखी जाए.

रिपोर्ट के मुताबिक, घाटी के बाहर बड़े पैमाने पर आतंकी हमले करने के लिए ISI फिदायीन ग्रुप्स को शामिल कर रहा है, जिसमें मुख्य रूप से अल-उमर-मुजाहिदीन शामिल है.

यह भी पढ़े  केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 'भारत बंद' का आह्वान, कई जगह रोकी गई ट्रेन ,बिहार में भी असर

रिपोर्ट के अनुसार, ISI मानव बम या विस्फोटक से लदे वाहन (VB- IED) के जरिए हमला करवा सकती है. आतंकवादी भीड़ भरे इलाकों में ग्रेनेड दाग सकते हैं या IED लगा सकते हैं. आतंकवादी प्रमुख शहरों में हाई सिक्योरिटी एरिया में अंधाधुंध गोलीबारी कर सकते हैं.

9 खुफिया ठिकानों पर छापेमारी

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस वक्त दिल्ली में 9 खुफिया ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. छापेमारी में स्पेशल सेल को कुछ खुफिया जानकारी भी मिली हैं. दिल्ली में घुसे आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं. छापेमारी कल शाम सीमलमपुर, उत्तर पूर्व, जामिया नगर और पहाड़गंज इलाके में शुरू हुई थी.

खुफिया एजेंसियो ने जानकारी दी है कि हथियार बंद आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं. कशमीर में बैठा जैश का कमांडर अबू उस्मान ने कशमीर में अपने साथियों से कहा था कि जम्मू और दिल्ली में बड़े धमाके होगें. हमारे साथी वहां पहुंच गए हैं

यह भी पढ़े  अम्फान तूफान से बंगाल में 72 लोगों की मौत, पीएम मोदी करें राज्य का दौरा,पीएम मोदी बोले- मदद में कसर नहीं छोड़ेंगे

भारत पर हमले कर सकते हैं पाकिस्तान के आतंकवादी- अमेरिका

वहीं, अमेरिका ने भी कहा है कि कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के आतंकवादी भारत में हमले कर सकते हैं. अमेरिका ने कहा कि अगर पाकिस्तान इन आतंकवादी समूहों को काबू में रखे तो इन हमलों को रोका जा सकता है. भारत प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल श्राइवर ने वाशिंगटन की जनता से कहा कि कश्मीर पर फैसले के बाद कई को डर है कि आतंकवादी समूह सीमा-पार से हमलों को अंजाम दे सकते हैं.

बता दें कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए के अधिकतर प्रावधानों को गत पांच अगस्त को खत्म कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here