प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन ,अपनी मां हीरा बेन के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया

0
292

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है. जन्मदिन पर पीएम मोदी अपने गृह राज्य गुजरात में हैं. हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी अपने जन्मदिन के अवसर पर अपनी मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेंगे. पीएम मोदी को पहले सुबह अपनी मां से मिलने जाना था, लेकिन अब वह दोपहर बाद ही अपनी मां से आशीर्वाद लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने जन्मदिन की शुरुआत गुजरात में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तथा नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का अवलोकन करने के साथ की। वह 69 वर्ष के हो गए हैं। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था। नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार ‘नमामी नर्मदा’ समारोह का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे।

यह भी पढ़े  शादी में राजनीति नहीं होती : तेजप्रताप यादव

बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं’
-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, ‘राष्ट्र सेवा में सर्वस्व समर्पित कर ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के दिव्य ध्येय की ओर एक तपस्वी की भांति चलकर मां भारती को गर्व की अनुभूति करवाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिवस पर मेरी और प्रदेशवासियों की ओर से कोटि-कोटि शुभकामनाएं.

पहली बार 138 मीटर तक पहुंच जलस्तर
सरदार सरोवर बांध का जलस्तर पहली बार 138 मीटर 68 इंच तक भरा है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने नर्मदा जल के स्वागत के लिए राज्यभर में नमामि देवी नर्मदे महोत्सव मनाने का एलान किया है. इसका उद्घाटन पीएम मोदी मंगलवार को सरदार सरोवर नर्मदा बांध पर मां नर्मदा को चुनरी व श्रीफल अर्पण व महाआरती से करेंगे.

यह भी पढ़े  देश में पिछले 24 घंटों में 95 लोगों की मौत, 60 हजार पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्या

पीएम मोदी जब सरदार सरोवर डेम पर पूजा अर्चना करेंगे, तब गुजरात के विविध 5000 नदी, तालाब और डेम जैसे स्थानों पर भी पूजा-अर्चना की जाएगी. इसके पीछे का मकसद नदी, तालाब, डेम और साथ ही पर्यावरण को साफ़ रखने के लिए लोगों को जागरूक करना है.

गुरदेश्वर स्थित दत्त मंदिर जाएंगे पीएम
सरदार सरोवर डेम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी 10 बजे सरदार सरोवर डेम से 500 मीटर दूर गुरुदेश्वर में स्थित दत्त मंदिर में आरती का लाभ उठाएंगे. मंदिर पर स्थित वासुदेवानंद जी की समाधी मंदिर में नमन करके वे दत्त मंदिर के पास स्थित वियर डेम के सौन्दर्य को निहारेंगे. उनका यह कार्यक्रम 10 मिनट का होगा.

रैली को करेंगे संबोधित
पीएम मोदी 11 बजे रैली को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे से 12 बजे तक वे रैली को संबोधित करेंगे. फिर 1 बजकर 15 मिनट पर वे गांधीनगर सचिवालय के हैलिपैड पर लौटेंगे. हैलिपैड से वे सीधे राज भवन जा कर आराम करेंगे इस बीच वे एक बैठक भी करेंगे और 2:30 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 3 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां वे अपने गुजरात दौरे को समाप्त करेंगे.

यह भी पढ़े  काम करने में विश्वास रखती है हमारी सरकार : मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है-
– सबसे पहले पीएम मोदी नर्मदा के केवड़िया में कई प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे.
– इसके बाद पीएम मोदी नर्मदा नदी के पास सरदार सरोवर बांध के डैम कंट्रोल रूम पहुचेंगे.
– इसके बाद पीएम मोदी गुरुदेश्वर दत्त मंदिर और नर्मदा की पूजा-अर्चना करेंगे.
– इसके बाद पीएम मोदी केवड़िया में एक रैली को संबोधित करेंगे.
– और अंत में पीएम मोदी अहमदाबाद में मां हीराबेन से मुलाकात करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here