महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले NCP को झटका, दिग्गज नेता उदयनराजे भोसले BJP में हुए शामिल

0
221

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा नाम और एनसीपी नेता उदयनराजे भोसले बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उदयनराजने बीजेपी में शामिल हुए. इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

सतारा में एनसीपी से तीन बार के सांसद उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं. उन्होंने 2009, 2014, और 2019 लोकसभा चुनाव सतारा सीट से जीते हैं. राजे के बीजेपी में शामिल होने को मराठा वोट बैंक को अपनी तरफ खींचने की पार्टी की कोशिशों से जोड़कर देखा जा रहा है.

बता दें महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी (NCP) के नेताओं का पार्टी छोड़ बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) में जाने का सिलसिला लगाता जारी है. बुधवार को पश्चिम महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता हर्षवर्धन पाटिल और शरद पवार के बेहद करीबी पूर्व मंत्री गणेश नाइक (Ganesh Naik) ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया.

कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह और उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) पहले ही कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं. सूबे में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) सिर पर हैं और कांग्रेस और एनसीपी जैसे दलों से पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की कतार लगी हुई है. सत्तारुढ़ दलों का दावा है कि विपक्ष के पचास से ज्यादा विधायक सत्तारुढ़ दलों को चुनाव से पहले ज्वाइन कर लेंगे.

यह भी पढ़े  ‘इस तरह नहीं चलेगा, सुनना पड़ेगा’:अमित शाह ने लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी को नसीहत

उदयनराजे भोसले ने आज पहले लोकसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा, जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। भोसले ने शुक्रवार को ही सोशल मीडिया पर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया था कि वह 14 सितंबर को पीएम मोदी, अमित शाह, नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल जैसे दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में BJP में शामिल होंगे।

ट्वीट करने से पहले भोसले ने बृहस्पतिवार को NCP अध्यक्ष शरद पवार के घर जाकर उन्हें पार्टी छोड़ने के अपने फैसले से अवगत कराया था। ऐसा नहीं है कि उन्होंने पहली बार पार्टी बदली हो, वह पहले भी पार्टियां बदलते रहे हैं। राजनेता के रूप में निर्दलीय करियर शुरू करके वह 1998 में भाजपा में शामिल हुए थे फिर कांग्रेस और फिर एनसीपी से होते हुए अब वह वापस भाजपा में शामिल हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here