US ओपन के क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हुए रोजर फेडरर

0
49

स्विस टेनिस स्टार तीसरी सीड रोजर फेडरर बुधवार को क्वार्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव से 6-3, 4-6, 6-3, 4-6, 2-6 से हारकर यूएस ओपन से बाहर हो गए. इस हार के साथ ही रोजर फेडरर अपने 46वें ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गए. वहीं दूसरी ओर रूस के दानिल मेदवेदेव तीन बार के चैंपियन स्टेन वावरिंका को हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश कर गए. पांचवीं सीड मेदवेदेव ने वावरिंका को 7-6 (8/6), 6-3, 3-6, 6-1 से हराया. सेमीफाइनल में मेदवेदेव का मुकाबला 78वें नंबर के बुल्गारियाई खिलाड़ी दिमित्रोव से होगा.

जीत के बाद दानिल मेदवेदेव ने कहा, ‘मैं अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में आकर वास्तव में खुश हूं.’ हालांकि मैच के पहले सेट के दौरान मेदवेदेव को बाएं हाथ की मांसपेशी में खिंचाव महसूस हुआ, जिसके चलते उनके बीच में ही मैच छोड़ने अटकलें लगने लगी, हालांकि उन्होंने खेलना जारी रखा और जीत दर्ज की. इस बारे में मेदवेदेव ने कहा, ‘मैच से पहले मैं सही महसूस कर रहा था. पहले सेट में मुझे लगता है कि मैंने अपने क्वाड्रिसेप्स खिंचाव महसूस किया.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे अपने क्वाड्रिसेप्स में वास्तव में बड़ा दर्द हुआ और मुझे लगा कि मैं मैच जारी नहीं रख सकूंगा.’

यह भी पढ़े  गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स का रंगारंग आगाज, सिंधू ने थामा तिरंगा

खिंचाव महसूस करने के बाद मेदवेदेव ने एक मेडिकल टाइम आउट लिया और दर्द निवारक दवाई लेकर फिर से खेलना शुरू कर दिया. मेदेवेदेव ने कहा, ‘चौथे सेट में मैंने दर्द को कम होते महसूस किया और फिर मैं बेहतर खेलने लगा. मुझे यकीन था कि मैं  सेमीफाइनल में पहुंच जाऊंगा.’ 23 साल के मेदवेदेव 2010 में नोवाक जोकोविच के बाद सबसे कम उम्र के यूएस ओपन के सेमीफाइनलिस्ट बने. इसके अलावा यूएस ओपन 2010 में मिखाइल यूजनी के बाद रूस के पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनलिस्ट बने.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here