समस्तीपुर डेयरी की अनूठी पहल , किसानो को जागरूक करने उनके द्वार पहुँचा रथ

0
20

समस्तीपुर : ‘सुधा’ मिथिला दुग्ध संघ लि0, समस्तीपुर डेयरी पिछले 30 वर्षों से अपने सम्मानित उत्पादकों एवं उपभोक्ताओं को हर स्तर पर उच्गुणवत्ता की सेवा प्रदान करती आ रही है। भविष्य में भी बेहतर गुणवत्ता युक्त सेवा प्रदान करने के लिए कृत संकल्पित है। इसी बात का ध्यान में रखकर दुग्ध उत्पादकों के बीच किसान जागरुकता कार्यक्रम का शुभारंभ आज कल्याणपुर प्रखण्ड स्थित करुआ दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति पर जागरुकता रथ को क्षेत्र में स्थित दुग्ध समिति पर भेजा जा रहा है जहाँ पर किसानों को उनके दूध के उचित किमत मिले एवं समिति में गुणवत्ता युक्त दूध का अधिक से अधिक संग्रहण कर उत्पादकों को अच्छा बाजार बनाकर अधिक से अधिक कीमत मिले।

कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह को संघ के प्रबन्ध निदेशक डी० के० श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि मिथिला दुग्ध संघ का राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर गुणवत्ता युक्त दूध उत्पादन के क्षेत्र में पहचान बनाने का श्रेय हमारे दुग्ध उत्पादकों को जाता है। संघ को अपने समर्पित किसानों पर गर्व है। दूध की अच्छी कीमत मिले आप अपने दूध की नियमित जाॅच करावें एवं उच्च गुणवत्ता युक्त दूध समिति को आपूर्ति करें ताकि अधिक से अधिक कीमत प्राप्

यह भी पढ़े  हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 68 विधानसभा सीटों पर आज सुबह 8 बजे से मतदान जारी

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि हम डेयरी उधोग के माध्यम से किसानों को ज्यादा से ज्यादा सूखी सम्पन्न बनाने के लिए हम ततपर है । किसान हमारे लिए सर्बोपरि है , हम लोग उनके लिए ऐसी व्यवस्था करने वाले है जिससे उनका आर्थिक आधार और मजबूत कर सके । हमलोग उनको तकनीकी रूप से मजबूती के लिए शैक्षणिक व्यवस्था भी करेगे ।

संघ के अध्यक्ष श्याम शंकर प्रसाद ठाकुर ने कहा कि संघ आप किसानों के सहयोग से काफी आगे बढ़ा है। जरुरत है आप जागरुक बनें और अपना दुग्ध व्यवसाय से आपको आर्थिक एवं सामाजिक विकास हो।
इस अवसर पर प्रबन्धक (प्रापण) एच०एन० सिंह एवं संग्रहण शाखा के अधिकारी, पथ प्रभारी एवं पथ पर्यपेक्षक उपस्थित थे।
सभा की अध्यक्षता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने किया समिति के अध्यक्ष अरविन्द कुमार महतो, सदस्य बिन्द राय इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here