SRH vs DD, Vivo IPL 2018: बेहद रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

0
29

आईपीएल 2018 के बेहद रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने दिल्ली को आखिरी ओवर में 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद को 164 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने 19.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हैदराबाद की तरफ से एलेक्स हेल्स ने 45, शिखर धवन ने 33, केन विलियमसन ने नाबाद 32 और मैच के हीरो यूसुफ पठान ने 27 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही हैदराबाद की टीम प्वॉइंट्स टेबल में फिर से पहले नंबर पर पहुंच गई है।

दिल्ली को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने बाकी के बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी। इस मैच में हार से उसके प्लेऑफ़ स्टेज में जाने की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. दिल्ली की कमान जब से श्रेयस अय्यर के हाथों में आई है, उसके खेल में निश्चित ही बदलाव देखने को मिला है. युवा खिलाड़ियों से सजी यह टीम आत्मविश्वास से भरपूर दिख रही है. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपनी उम्र से ज्यादा परिपक्वता वाला प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके साथ कोलिन मुनरो पारी की शुरुआत करने आते हैं। सलामी जोड़ी मजबूत होने के बाद टीम का मध्यक्रम भी मजबूत है. परेशानी इसके बाद शुरू होती है। अगर इन चार बल्लेबाजों में कोई भी सफल नहीं होता है तो दिल्ली की पारी बिखर जाती है. क्रिस मौरिस के जाने से टीम को नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़े  सुनील नारायण ने 17 गेंदों में लगाई फिफ्टी, बेंगलुरु के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है. राशिद खान और शाकिब अल हसन की स्पिन जोड़ी की इसमें अहम भूमिका रही है. दोनों मध्य के ओवरों में बल्लेबाजों को न रन बनाने देते हैं और न ही उन्हें विकेट पर जमे रहने देते हैं. तेज गेंदबाजी में कौल और बासिल थम्पी ने भुवनेश्वर की कमी नहीं खलने दी है. भुवनेश्वर चोट के कारण पिछले कुछ मैचों से बाहर हैं. बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन टीम की धुरी बने हुए हैं. उन्हें हालांकि कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं मिल रहा है जो अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखते हुए टीम को संभाल सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here