RSS मानहानि मामले में आज कोर्ट में पेश होंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

0
36

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की तरफ से दायर मानहानि के मामले में ठाणे की अदालत में पेश होंगे. राहुल गांधी इससे पहले भी इस मामले में पेश हो चुके हैं. राहुल गांधी ने एक रैली में महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया था.

ठाणे के भिवंडी की अदालत द्वारा आज की सुनवाई में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ आरोप तय किए जाने की संभावना है. आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने मार्च 2014 में ठाणे की एक रैली में राहुल गांधी के बयान के बाद मानहानि का मामला दायर किया था.

‘प्रोजेक्ट शक्ति’ को लॉन्च करेंगे राहुल

राहुल अदालत में पेशी के बाद मुंबई के लिए रवाना होंगे और साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण अभ्यास के तहत गोरेगांव के बॉम्बे प्रदर्शनी केंद्र में पार्टी के बूथ स्तर के 15,000 कार्यकर्ताओं से सीधे बातचीत करेंगे. राहुल इसके साथ ही ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ को लांच करेंगे.

यह भी पढ़े  कॉनराड बने मेघालय के सीएम , बताया सरकार का एजेंडा...

इस पहल का मकसद कांग्रेस में दोतरफा संवाद (कांग्रेस के जमीनी कार्यकर्ताओं और पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के बीच) कायम करना है. इस परियोजना के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को सूचीबद्ध किया जाएगा और फिर उन्हें पार्टी पदाधिकारियों की ओर से मुहैया कराए गए एक फोन नंबर पर एसएमएस भेजना होगा.

पार्टी के बयान के मुताबिक, इस परियोजना से आंतरिक तौर पर संवाद का उचित प्रवाह सुनिश्चित हो सकेगा. इससे पार्टी कार्यकर्ता केंद्रीय नेतृत्व को अपने विचारों और सुझावों से अवगत करा सकेंगे. इससे उनका मनोबल बढ़ेगा. यह परियोजना राष्ट्रीय स्तर पर चलाई जाएगी और आज मुंबई में इसकी शुरुआत होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here