PWD घोटाले में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का रिश्‍तेदार गिरफ्तार

0
54

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार को दिल्ली ऐंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (एसीबी) ने घोटाले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। सुरेंद्र बंसल के बेटे विनय बंसल पर PWD में घोटाले का आरोप है। बता दें कि सुरेंद्र बंसल की पहले ही मौत हो चुकी है और विनय बंसल अपने पिता की कंपनी में पार्टनर है। एन्टी करप्शन ब्रांच ने यह गिरफ्तारी गुरुवार सुबह की है।

एसीबी की यह कार्रवाई 9 मई को लोक निर्माण विभाग घोटाले में बंसल व वरिष्ठ पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए जाने के बाद की गई। जांच एजेंसी ने पीडब्ल्यूडी के छह इंजीनियरों से 13 मई को पूछताछ की थी। बंसल व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन रिपोर्ट यह पाए जाने के बाद दर्ज की गईं कि अलग-अलग कामों के लिए कई बिलों को अलग-अलग कंपनियों द्वारा मंजूरी दी गई थी।

क्या है पीडब्ल्यूडी घोटाला?

दरअसल, पीडब्ल्यूडी ने 2014 से 2016 के बीच नार्थ-वेस्ट दिल्ली में 2 जगह सीवर और नाली बनाने के काम का ठेका दिया था। आरोप है कि ये ठेका अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन को दिया गया और फिर ये काम आगे कुछ फर्जी कंपनियों को दे दिया गया। आरोपों के मुताबिक नियमों को ताक पर रख कर इस काम के करीब 10 करोड़ रुपये के बिल पास कर दिए गए। ये बिल बोगस कंपनियों के नाम ही पास किये गए थे जो सोनीपत और रोहिणी के फर्जी पतों पर दर्ज थीं। रोड एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन (RACO) नाम की एनजीओ के कार्यकर्ता राहुल शर्मा ने मामले को उठाया था।

यह भी पढ़े  राजधानी में रावण, मेघनाथ, कुंभकरण के पुतलों का दहन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here