PoK में आतंकीं कैंपों पर भारतीय सेना के हमले, आर्टिलरी गन से तबाह किए आतंकी ठिकाने

0
64

भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंपोंको निशाना बनाया है. तंगधार सेक्टर से सटे पाक अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकी कैंपों पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारतीय सेना ने आतंकी घुसपैठ के जवाब में यहा कार्रवाई की है. भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन से हमला किया है. इस हमले को अंजाम देने के लिए सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है. इस कार्रवाई में भारतीय सेना ने कई आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया है. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में कई लॉन्चिंग पैड तबाह हो गए हैं.

हाल फिलहाल भारतीय सेना के द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की गई भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद यह तीसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है.

पाकिस्तीन की तरफ से रात 10 बजे गोलीबारी शुरू हुई जो सुबह चार बजे तक जारी रही. पाकिस्तान की गोलबारी में कई मकानों को क्षति पहुंची है. भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

यह भी पढ़े  अापत्तिजनक टिप्पणी करने पर दिग्विजय सिंह पर मानहानी का मुकदमा

वहीं जम्मू (Jammu) में कठुआ (Kathua) के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान (Pakistan) रात से ही गोलीबारी कर रहा है. भारतीय सुरक्षा बल (Indian Security Forces) पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

बता दें पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है रात से भी पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए कुपवाड़ा और कठुआ सेक्टर में भारी गोलीबारी की है. कुपवाड़ा पाकिस्तानी गोलीबारी में 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक नागरिक की मौत हुई है. गोलीबारी में 3 भारतीय नागरिक भी घायल हुए हैं.

बता दें, भारतीय सेना की तरफ से ये कदम ऐसे समय में उठाया गया जब रविवार को ही तंगधार में पाकिस्तान आर्मी ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. इस दौरान हुई भारी गोलीबारी में 2 जवान शहीद हो गए और एक आम नागरिक भी मारा गया. इसके अलावा इस घटना में कई आम नागरिकों के घायल होने की भी खबर थी. इस दौरान स्थानीय लोगों की संपंत्ती को भी काफी नुकसान पहुंचा था. बताया जा रहा था कि पाकिस्तानी आर्मी आतंकवादियों की भारत में घुसने में मदद कर रही थी और इसी के चलते सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तानी की इसी तरह की नापाक हरकतों को देखते हुए भारतीय सेना ने रविवार को आतंकी कैंपों पर हमला बोल दिया.

यह भी पढ़े  तेज आर्थिक विकास से आम लोगों की खर्च करने की क्षमता बढ़ी : मोदी

इससे पहले खबर ये भी कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है. खुफिया इनपुट्स के मुताबिक राजधानी की 400 से ज्यादा महत्वपूर्ण व अति-संवेदनशील इमारतें और भीड़ भरे बाजार जैश के निशाने पर हैं. इस बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद राजधानी की सुरक्षा चुस्त कर दी गई है. हालांकि इस तरह की खुफिया सूचनाएं काफी समय से आ रही थीं, लेकिन दीवाली का त्योहार करीब आने के बाद आई ताजा खुफिया जानकारी को गंभीरता से लिया गया है और पूरी राजधानी की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here