PM मोदी के 11 मई को जनकपुर आने की संभावना, जानकी मंदिर में करेंगे पूजा

0
25

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 मई को पड़ोसी देश नेपाल के जनकपुर धाम में आने की संभावना जतायी जा रही है. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये नेपाल की प्रदेश सरकार ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. प्रधानमंत्री मोदी का जनकपुर भ्रमण को पूर्णतया व्यवस्थित बनाने के लिए प्रदेश का भौतिक पूर्वाधार तथा यातायात मंत्री जितेन्द्र सोनल, भूमि कृषि तथा सहकारी मंत्री शैलेंद्र साह, जनकपुर उप महानगर पालिका उप मेयर रीता झा व सुरक्षा तथा प्रशासनिक निकाय के प्रमुख ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का स्थल निरीक्षण किया.

शुक्रवार को निरीक्षण पर आये यातायात मंत्री सोनल ने कहा है कि मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी जनकपुर आने के बाद सर्वप्रथम जानकी मंदिर में पूजापाठ करने का कार्यक्रम बन रहा है. भ्रमण को सुव्यवस्थित बनाने के लिये जानकी मंदिर के भीतर की व्यवस्था दुरुस्त करने, मंदिर परिसर के बाहरी भाग की साफ सफाई कराने और सुरक्षा के सभी बंदोबस्त को अलर्ट रखने को लेकर मंदिर के महंथ के साथ आवश्यक विचार विमर्श किया. वहीं मंदिर से अभिनंदन स्थल बारह बिगहा मैदान तक के रास्ते की मरम्मती कराकर व्यापक स्तर पर सौंदर्यीकरण कराने हेतु जनकपुर उप महानगरपालिका कार्यालय को विशेष कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़े  किसी की शिकायत है तो उसकी सुनवाई होनी चाहिए,यही रूल ऑफ लॉ है : रविशंकर

जनकपुर आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पीएम के अभिनंदन स्थल बरबिगहा मैदान में भारतीय पीएम के साथ सुरक्षा अधिकारी सहित तीन हेलीकॉप्टर भी रहेगा. जिसके लिये हेलीपैड निर्माण कराने का भी निर्देश दिया गया. फिलहाल 1 सौ मीटर की दूरी पर तीन हेलीपैड निर्माण के लिये तैयारी किया जा रहा है. भारत और नेपाल के सुरक्षाकर्मियों की संयुक्त देखरेख में कार्यक्रम स्थल का नक्शा के अनुसार मंच का मुंह उत्तर दिशा की ओर रखे जाने का निर्णय लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here